class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों से पूछताछ के आधार पर और होंगी गिरफ्तारियां

नक्सलियों से पूछताछ के आधार पर और होंगी गिरफ्तारियां

एटीएस की गिरफ्त में आए नक्सलियों से पूछताछ में कई जानकारियां मिली हैं। एटीएस का दावा है कि आने वाले दिनों में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। पकड़े गए आरोपियों से एनआईए और आईबी भी पूछताछ कर सकती है।

बुधवार को एटीएस टीम चार आरोपियों को रिमांड पर लेकर आई। शनिवार को पकड़े गए नौ आरोपियों में से चार आशीष सारस्वत, रंजीत पासवान, पवन कुमार झा तथा कृष्णा राम को बुधवार को रिमांड पर एटीएस टीम जेल से लेकर आई। एटीएस अधिकारियों ने शाम को इन आरोपियों से पूछताछ की।

अधिकारियों का कहना है कि शुरुआती जांच में कई लोगों के नाम सामने आए हैं जिनसे आरोपियों का जुड़ाव है। जिन लोगों के नाम सामने आए हैं वह प्रतिबंधित नक्सली संगठनों से जुड़े हुए हैं। ऐेसे में यूपी एटीएस आने वाले दिनों में बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश से कुछ और लोगों की गिरफ्तारी इस मामले में कर सकती है। इसके साथ ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) तथा खुफिया विभाग(आईबी) भी आरोपियों से जल्दी ही पूछताछ करेगी। केस के जांच अधिकारी सीओ अनूप सिंह का कहना है कि अभी पूछताछ चल रही है। एटीएस टीम पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर ही आगे की कार्रवाई करेगी। 

यह है मामला
शनिवार को यूपी एटीएस ने सेक्टर-49 थानाक्षेत्र में हिंडन विहार से छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ के आधार पर रात में ही सदरपुर से तीन और आरोपी पकड़े गए जबकि चंदौली से एक अन्य नक्सली को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया।

रविवार को आईजी एटीएस असीम अरुण ने दावा किया कि नक्सली दिल्ली-एनसीआर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। नक्सलियों ने नोएडा में यमुना खादर में बने फार्म हाउसों पर रविवार को पार्टी करने आने वाले उद्यमियों और कारोबारियों का अपहरण कर फिरौती वसूलने के बाद हत्या करने की योजना बना रखी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:more people may be arrested on naxal links after the inquiry
From around the web