class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MCD चुनाव: सर्वे में तीन प्रमुख दलों की टक्कर में बीजेपी आगे

MCD चुनाव: सर्वे में तीन प्रमुख दलों की टक्कर में बीजेपी आगे

दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर सभी के मन में उथल पुथल मची हुई है। इस बार चुनाव में तीसरी पार्टी यानी आम आदमी पार्टी भी मैदान में है जिससे चुनाव का रोमांच बढ़ा है। वहीं बीजेपी को लेकर भी तमाम तरह की बातें कही जा रही हैं। यूपी में बीजेपी की जोरदार जीत और पजांब गोवा और दिल्ली विस सीट उपचुनाव में आप का गिरता ग्राफ भला कैसा समीकरण बनाएंगे। एबीपी न्यूज और सी वोटर सर्वे के ताजा सर्वेक्षण में बीजेपी को सबसे आगे बताया गया है। वोट प्रतिशत की बात करें तो दिल्ली में बीजेपी को 41.9 प्रतिशत, कांग्रेस को 20 प्रतिशत, आप को 27.5 प्रतिशत और अन्य को 3.9 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं।

वोट शेयर

पूर्वी दिल्ली 
सर्वे में बताया गया है कि पूर्वी दिल्ली में भाजपा को 41.8 प्रतिशत, कांग्रेस को 21.7 प्रतिशत और आप को 25.8 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है। वहीं अन्य के हिस्से 4.6 प्रतिशत वोट आ सकते हैं। यहां के 6.1 प्रतिशत लोगों ने अभी यह निश्चय नहीं किया है कि वे वोट किसे देंगे।

MCD चुनावः आप का घोषणा पत्र जारी, दिल्ली को डेंगू से मुक्त करने का दावा

उत्तरी दिल्ली
सर्वे के मुताबिक उत्तरी दिल्ली में भी भाजपा का वोट प्रतिशत ज्यादा बताया जा रहा है। यहां बीजेपी को 44.3 प्रतिशत, कांग्रेस को 19.4 प्रतिशत, आप को 25 प्रतिशत और अन्य के हिस्से 4.7 प्रतिशत वोट आने की संभावना है। यहां के भी 6.6 प्रतिशत लोगों ने निश्चय नहीं किया है कि वह किसे वोट देंगे। 

दक्षिणी दिल्ली
दक्षिणी दिल्ली में भाजपा को आम आदमी पार्टी सीधी टक्कर देते हुए दिख रही है। यहां बीजेपी को जहां 39.2 फीसदी वोट प्रतिशत मिला है, वहीं आप 31.8 प्रतिशत में है। यहां कांग्रेस को 20.2 फीसदी और अन्य के हिस्से 2.4 फीसदी वोट आ सकते हैं। यहां भी वोट निश्चित न कर पाने वाले 6.4 फीसदी हैं।

दूसरे नतीजों ने बदला वोटर का मन
हाल ही में उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत के बाद भाजपा के वोट शेयर में तेजी से बढ़त हुई है। दिल्ली के उपचुनाव और पांच राज्यों के नतीजों ने भी इस पर असर डाला है। एक सप्ताह में दिल्ली में भाजपा के वोट शेयर में 6.4 प्रतिशत, कांग्रेस में 3.1 और आप में 1.1 प्रतिशत वोट प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई है।

संभावित सीटें
बीजेपी-179 सीटें
कांग्रेस- 26 सीटें
आप-  45 सीटें 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mcd election bjp in front of three major parties in survey
From around the web