फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली दंगल:3 लेयर की सुरक्षा के बीच शुरू होगी काउटिंग,पार्टियां तैयार

दिल्ली दंगल:3 लेयर की सुरक्षा के बीच शुरू होगी काउटिंग,पार्टियां तैयार

आज दिल्ली में नगर निगम चुनाव के नतीजे आने हैं। अगले 1 घंटे में मतगणना शुरू हो जाएगी। दिल्ली में सुबह-सुबह हलचल शुरू हो गई है। 2537 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले सभी 272 वार्डों के लिए मतदान 23 अप्रैल...

दिल्ली दंगल:3 लेयर की सुरक्षा के बीच शुरू होगी काउटिंग,पार्टियां तैयार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 07:53 AM
ऐप पर पढ़ें

आज दिल्ली में नगर निगम चुनाव के नतीजे आने हैं। अगले 1 घंटे में मतगणना शुरू हो जाएगी। दिल्ली में सुबह-सुबह हलचल शुरू हो गई है। 2537 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले सभी 272 वार्डों के लिए मतदान 23 अप्रैल को होना था, लेकिन दो वार्डों में चुनाव को वहां के एक-एक उम्मीदवारों के निधन की वजह से वहां चुनाव नहीं हुआ। कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू होगी।

अगर एग्जिट पोल के नतीजों की बात करें तो उसमें भाजपा की बल्ले-बल्ले हुई है और आप को झटका मिला है। शायद इसीका असर आज केजरीवाल के घर के बाहर देखने को मिला। जहां एक ओर काउटिंग की तैयारियां तेज हैं, माहौल भाजपा के पक्ष में है, लेकिन केजरीवाल के घर के बाहर सुनापन है, कार्यालय के बाहर भी कोई हलचल नहीं दिख रही है। इधर, योगेंद्र यादव स्वारज इंडिया को लेकर काफी आशान्वित हैं। 

MCD का किंग कौन: निगम चुनावों में आज होगा किस्मत का फैसला

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 6 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी। कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए मतगणना केंद्र का माहौल पूरी तरह से सुरक्षित बनाने की कोशिश की गई है, जिला प्रशासन और दिल्ली पुलिस की ओर से मतगणना केंद्र की सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

इस वजह से मतगणना केंद्र के आसपास के रास्ते भी बंद रहेंगे, मतगणना केंद्र में प्रत्याशी, अधिकृत अधिकारी, पोलिंग एजेंट और मीडियाकर्मी ही जा सकते हैं, जिनके पास आयोग का आइकार्ड होगा। ईवीएम को भी कड़ी सुरक्षा के घेरे में रखा गया है। पोलिंग एजेंट के लिए खान-पान की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के कई लेयर में केंद्र को रखा गया है। गर्मी को देखते हुए कूलर लगाए गए हैं। रात को ही सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें