class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमजी रोड पर 26 दिन में 5714 वाहनों का चालान

एमजी रोड पर 26 दिन में 5714 वाहनों का चालान

गुरुग्राम-महरौली रोड (एमजी) पर यातायात को सुगम बनाने के लिए पुलिस विभाग और नगर निगम मिलकर जीरो टालरेंस अभियान चलाया रहे हैं। इसके तहत पुलिस एमजी रोड पर गलत वाहन पार्किंग करने वालों पर कार्रवाई कर रही है। पुलिस 26 दिन में 5714 वाहनों का चालान कर चुकी है।

साइबर सिटी में यातायात के लिहाज से एमजी रोड सबसे अधिक व्यस्त रोड है। दूसरी ओर इफको चौक से गुरु द्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन के बीच कई शॉपिंग काम्प्लेक्स, मॉल और बहुमंजिला इमारतें बनी हुई हैं। ऐसे में काफी लोग खरीदारी करने के लिए मॉल में जाते हैं। अक्सर लोग सड़क पर कार को खड़ा कर चले जाते हैं, जिससे सड़क पर यातायात प्रभावित होता है। इसके अलावा एमजी रोड पर कई जगहों पर फुटपाथ पर अवैध रूप से रेहड़ी लगाने वाले बाज नहीं आते। इसे देखते हुए नगर निगम और पुलिस विभाग ने मिलकर 24 मार्च से एमजी रोड पर जीरो टालरेंस अभियान चलाया हुआ है। 

इसके तहत निगम की टीम रेहड़ी पटरी वालों पर कार्रवाई कर रही है जबकि पुलिस वाहन चालकों का चालान काट रही है।  24 मार्च से 18 अप्रैल के बीच यातायात पुलिस की ओर से एमजी रोड पर 5714 वाहनों का चालान कर चुकी है, जिसमें करीब 4441 गलत पार्किंग और 536 वाहनों को जब्त किया गया। डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि एमजी रोड पर अवैध पार्किंग गंभीर समस्या है। इसे लेकर पुलिस की टीमें इफको चौक से सिकन्दरपुर मेट्रो स्टेशन के बीच नजर रखे हुए हैं। जीरो टालरेंस के तहत सड़क पर वाहनों के खड़ा करने वालों का चालान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एमजी रोड को अवैध पार्किंग मुक्त बनाने की कोशिश की जा रही है।

नाबालिग वाहन चालकों का चालान जारी-
पुलिस नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ 15 से 30 अप्रैल तक अभियान चला रही है। पुलिस टीमें ऐसे वाहन चालकों पर नजर रख रही है। इस बार पुलिस नाबालिग के साथ अभिभावकों पर भी  कार्रवाई कर रही है। पुलिस की टीमें स्कूलों के आसपास नजर रखे हैं। पुलिस ऐसे वाहन चालकों को समझाती भी है। हालांकि पुलिस को देखकर कई छात्र रास्ता बदलकर फरार हो जाते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:invoice of 5714 vehicles in 26 days on mg road