फोटो गैलरी

Hindi Newsहरियाणा रोडवेज बस में विस्फोट की जानकारी देने वाले पर 10 लाख का ईनाम

हरियाणा रोडवेज बस में विस्फोट की जानकारी देने वाले पर 10 लाख का ईनाम

हरियाणा सरकार ने हरियाणा रोडवज की एक बस में विस्फोट करने के जघन्य अपराध में शामिल अपराधियों के बारे विश्वसनीय सूचना देने वाले व्यक्ति को 10 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। हरियाणा रोडवज...

हरियाणा रोडवेज बस में विस्फोट की जानकारी देने वाले पर 10 लाख का ईनाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 27 May 2016 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा सरकार ने हरियाणा रोडवज की एक बस में विस्फोट करने के जघन्य अपराध में शामिल अपराधियों के बारे विश्वसनीय सूचना देने वाले व्यक्ति को 10 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

हरियाणा रोडवज की यह बस शुक्रवार को सोनीपत से चण्डीगढ़ जा रही थी। यह विस्फोट कुरुक्षेत्र के पास हुआ जिसमें 2 महिलाओं समेत 8 यात्री जख्मी हो गए थे।

कुरुक्षेत्र पुलिस ने 26 मई को सदर थाना कुरुक्षेत्र में भारतीय दंड संहिता की धारा 307, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 एवं 5, सार्वजनिक संपत्ति  नुकसान रोकथाम (पीपीडीपी) अधिनियम की धारा-4 और अवैध गतिविधियां रोकथाम अधिनियम की धारा 16 के तहत एफ.आई.आर. 256 दर्ज किया है।

हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(अपराध)एसएस कपूर  की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया गया है। दल ने मामले की जांच पहले ही शुरू कर दी है।  हरियाणा पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) मोहम्मद अकील ने कहा कि प्रथम दृष्टया में यह विस्फोट पहले दो कम क्षमता के हुए विस्फोटों के समान था।

अभी इस सम्बंध में जांच की जा रही है और कुछ कहा नहीं जा सकता, परन्तु  इसके पीछे आपराधिक सोच थी ताकि लोगों में भय का माहौल बनाया जा सके। अकील ने कहा कि अभी यह भी नहीं कहा जा सकता कि विस्फोट करने वाले लोग किसी आंतकवादी संगठन से सम्बंधित हैं या नहीं। जांच के बाद ही इसका पता चल पाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें