फोटो गैलरी

Hindi Newsमुख्यमंत्री के आदेशों के बाद भी अनाज मंडी से नहीं उठा गेहूं

मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद भी अनाज मंडी से नहीं उठा गेहूं

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को अनाज मंडी में विकास रैली के दौरान अधिकारियों को सख्त आदेश दिए कि जल्द से जल्द गेहूं उठकर सुरक्षित जगह पहुंच जाना चाहिए। किन्तु अधिकारियों ने आदेशों की कोई...

मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद भी अनाज मंडी से नहीं उठा गेहूं
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को अनाज मंडी में विकास रैली के दौरान अधिकारियों को सख्त आदेश दिए कि जल्द से जल्द गेहूं उठकर सुरक्षित जगह पहुंच जाना चाहिए। किन्तु अधिकारियों ने आदेशों की कोई परवाह नहीं की और मंगलवार देर शाम करीब डेढ़ से दो लाख कट्टे गेहूं खुले आसमान के नीचे पड़ा रहा। ऐसे में यदि बरसात हो जाए तो अवश्य ही गेहूं गीला होकर खराब हो जाएगा। 

गेहूं के सीजन में अनाज मंडी में गेहूं की बोरियां देखते हुए सभा स्थल का शैड खाली देखकर मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान अधिकारियों से पूछा था कि जब अनाज मंडी में चोरों ओर गेहूं के कट्टे खुले आसमान के नीचे रखे हुए हंै, तो सभा स्थल वाले शैड के नीचे रख गेहूं कहां गया। इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें बताया कि गेहूं खरीद करने वाली एजेंसी ने उठवाकर अपने गोदामों में भेज दिया। अधिकारियों के जवाब के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सख्त आदेश दिए कि मंडी से शीघ्रता से गेहूं का उठान होना चाहिए, ताकि बरसात में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हो, किन्तु अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के आदेशों को कोई खास तव्वजो नहीं दी। इस कारण मंगलवार को मात्र 7 गाड़ी गेहूं ही उठ पाया। इधर, मौसम विभाग की माने तो बुधवार को बरसात होने की पूरी संभावना है। ऐसी स्थिति में बरसात में गेहूं गीला हो गया तो अवश्य ही गेहूं गीला होकर खराब हो जाएगा। जिसका खमियाजा आढ़तियों को भुगतना होगा।  

रिसी कुमार, मार्केट कमेटी सचिव : गेहूं तो उठा है, लेकिन ज्यादा नहीं उठा है। खरीद करने वाली एजेंसी ही उठान करती है। प्रयास किए जा रहे हैं जल्द से जल्द गेहूं उठवाया जाए। 

आढ़तियों की कहिन 
राजकुमार : मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद भी मंगलवार को दिखावे के लिए 6-7 गाड़ी गेहूं उठा है। यदि बरसात हो गई तो गेहूं खराब हो जाएगा। जिसका नुकसान व्यापारियों को उठाना होगा। 
ललित बंसल : गेहूं का उठान नहीं हो रहा है। मुख्यमंत्री के आदेशों की अधिकारियों को कोई परवाह नहीं है। गेहूं बरसात में गीला होगा तो आढ़ती को नुकसान सहना पड़ेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें