फोटो गैलरी

Hindi Newsमसूरी में विरोध के चलते नहीं हटा अतिक्रमण

मसूरी में विरोध के चलते नहीं हटा अतिक्रमण

डासना-हापुड़ मार्ग पर लोगों के विरोध चलते मंगलवार को अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका है। स्थानीय लोगों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। एनएचएआई के अधिकारी पूरे दिन मौके पर मौजूद रहे और लोगों को...

मसूरी में विरोध के चलते नहीं हटा अतिक्रमण
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Nov 2016 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

डासना-हापुड़ मार्ग पर लोगों के विरोध चलते मंगलवार को अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका है। स्थानीय लोगों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। एनएचएआई के अधिकारी पूरे दिन मौके पर मौजूद रहे और लोगों को समझाते रहे लेकिन वे नहीं माने। लोगों ने टेंट आदि लगाकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। प्रशासन ने अतिक्रमण हटवाने की जिम्मेदारी एसडीएस सदर को सौंप दी है।

एनएचएआई के अधिकारी जेसीबी आदि लेकर सुबह मसूरी पहुंच गए। टीम को देखकर स्थानीय लोग भारी संख्या में इकट्ठा हो गए और विरोध शुरू कर दिया। हालांकि लोगों ने विरोध फैसला पहले ही कर लिया था, यही वजह है कि मसूरी संघर्ष समिति के नाम बैनर आदि लगाकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि1997 में जमीन का अतिक्रमण किया गया था। कुल 12 मीटर जमीन का अधिग्रहण हुआ, जिसमें से 5 मीटर जमीन से कब्जा लोगों ने नहीं छोड़ा।

मसूरी संघर्ष समिति के अध्यक्ष डा. नासिर अली ने बताया कि अधिग्रहण के दौरान प्रशासन ने 5 मीटर जमीन को ग्रीन बेल्ट के लिए छोड़ा था। इसके अलावा कई लोगों ने मुआवजा नहीं लिया और अदालत चले गए हैं। लोगों की मांग है कि यहां से इलेवेटेड रोड निकाली जाए। एलेवेटेड रोड पर सहमति बनने तक धरना जारी रहेगा। लोगों ने इस संबंध में ज्ञापन प्रशासन को भी सौंपा है। एनएच 24 के परियोजना निदेशक एनपी सिंह ने बताया कि प्रशासन के साथ अतिक्रमण को लेकर बैठक हुई है। एसडीएस सदर को अतिक्रमण हटवाने की जिम्मेदारी दी है। जल्द ही अतिक्रमण हटाया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें