class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉक्टर ने मुर्गे से लिए नमूने ,व्यापारी सहमे

डॉक्टर ने मुर्गे से लिए नमूने ,व्यापारी सहमे

दिल्ली के चिड़िया घर में बर्ड फ्लू की पुष्टी के बाद बुधवार सुबह 10 बजे डॉक्टर की टीम गाजीपुर मुर्गा मंडी पहुंची। टीम ने मुर्गे से ब्लड व बीट के नमूने लिए हैं । गुरुवार शाम तक रिपोर्ट आने के बाद ही बर्ड फ्लू की पुष्टी हो सकेगी।

चिड़िया घर में बर्ड फ्लू की पुष्टी के बाद मुर्गा व्यापारी सहमे हुए हैं। गाजीपुर मंडी के उपाध्यक्ष हाजी जुल्फीकार अहमद ने बताया कि बुधवार सुबह दिल्ली से डॉक्टर एक टीम आई थी, तीन घंटे तक मंडी का निरक्षण करने के बाद नमूने लेकर चले गए। डॉक्टर के मुताबिक गुरुवार शाम तक रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा सकता है। वहीं व्यापारियों का कहना है कि  कारोबार में बुधवार तक कोई गिरावट नही आई है।

व्यापार रहा समान्य 

गाजीपुर मंडी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हाजी जुल्फीकार अहमद ने बताया कि मंडी से रोजाना का व्यापार 5 हजार क्विंटल का है। रोजाना की तरह बुधवार को भी बाजार में कोई गिरावट नही हुई है। इसके अलावा कीमत में भी कोई कमी नही आई है।

व्यापारियों को सता रहा डर

गाजीपुर मंडी के व्यापारियों के मुताबिक रिपोर्ट में वर्ड फ्लू की पुष्टी होती है तो कारोबार पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा। कीमत में कमी के साथ-साथ व्यापार में भी कमी आएगी। बुधवार देर शाम तक इसकी पुष्टी नही हो सकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:docters take the sample of chicken in doubt of chicken pox
From around the web