फोटो गैलरी

Hindi Newsघने कोहरे की वजह से थमी जिंदगी, ट्रेन, स्कूल बस हुई लेट

घने कोहरे की वजह से थमी जिंदगी, ट्रेन, स्कूल बस हुई लेट

बुधवार को घने कोहरे की वजह से जिंदगी थम गई। इससे एक्सप्रेस ट्रेनें जहां अपने निर्धारित समय से दो से 20 घंटे देरी से चली, वहीं लोकल ट्रेनें दो घंटे देरी से चलीं। जिसकी वजह से यात्रियों को अच्छी खासी...

घने कोहरे की वजह से थमी जिंदगी, ट्रेन, स्कूल बस हुई लेट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Dec 2016 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को घने कोहरे की वजह से जिंदगी थम गई। इससे एक्सप्रेस ट्रेनें जहां अपने निर्धारित समय से दो से 20 घंटे देरी से चली, वहीं लोकल ट्रेनें दो घंटे देरी से चलीं। जिसकी वजह से यात्रियों को अच्छी खासी परेशानी झेलनी पड़ी। कोहरे के चलते ठंड अधिक बढ़ जाने से स्कूली बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। स्कूल बस भी देरी से अपने गंतव्य तक पहुंची। कोहरे के चलते भूपानी और बदरौला इलाके में बिजली भी गुल रही।

शुरूआती तौर पर पडे़ कोहरे का असर अभी तक ट्रेनों पर दिखाई दे रहा था। हालांकि बीच में मौसम साफ हो जाने से ट्रेनों के पटरी पर आने का सिलसिला शुरू हो गया था, लेकिन मंगलवार रात फिर से कोहरा शुरू होने से ट्रेनों का एक बार फिर देरी से आने का सिलसिला शुरू हो गया। इस कोहरे का असर बुधवार सुबह फरीदाबाद होकर जाने वाली ट्रेनों पर दिखाई दिया।  कोहरे के चलते पलवल से गाजियाबाद जाने और आने वाली ट्रेनें अपने निर्धारित समय एक से डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची। वहीं लंबी दूरी की ट्रेनें दो से 20 घंटे तक की देरी से पहुंची। इससे ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को दिनचर्या बदलकर रह गई।

देरी से आने वाली टे्रनें
नई दिल्ली-पलवल ईएमयू, आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस, गोल्डन टेंपल,निजामुद्दीन-पलवल ईएमयू, तूफान एक्सप्रेस श्रीगंगानगर-हावड़ा, फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस, कलिंग उत्कल एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस हावड़ा-श्रीगंगा नगर, झेलम एक्सप्रेस  मंगला एक्सप्रेस, आगरा-दिल्ली पैसेंजर, केरला एक्सप्रेस, महाकौशल एक्सप्रेस, चेन्नई-नई दिल्ली ग्रांड ट्रंक एक्सप्रेस, नांदेड़-अमृतसर सचखंड एक्सप्रेस, पुरी-हावड़ा उत्कल एक्सप्रेस

लंबे रूट की बसें भी देरी से चली
कोहरे के चलते लंबे रूट की बसें अपने गंतव्य तक देरी से पहुंची। बल्लभगढ़ डिपो से चंडीगढ़ आने-जाने वाली बसें कई घंटे देरी से अपने गंतव्य तक पहुंची। इसके चलते यात्री परेशान रहे।

कंपकपाते स्कूल पहुंचे बच्चे
बुधवार को कोहरे के चलते स्कूली बच्चे कंपकपाते स्कूल पहुंचे। इससे स्कूलों में बच्चों की अन्य दिनों की तुलना में संख्या कम रही। खासकर नर्सरी कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों को रिक्शा व तिपाहिया से जाते वक्त काफी परेशानी हुई।

बिजली लाइनों में रहा फाल्ट
कोहरे के चलते एक दर्जन से अधिक बिजली फीडर ब्रेकडाउन रहे। इनमें भूपानी और बदरौला बिजली घर से प्रभावित फीडर शामिल है। दरअसल, कोहरे के चलते वायुमंडल की नमी से इंस्यूलेटर शार्ट हो जाते हैं। इसके अलावा पेड़ों की टहनियां बिजली लाइनों से छू जाने पर भी लाइनें ब्रेकडाउन हो जाती है। ऐसे में कई इलाके के उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ी।

मौसम पर एक नजर
8 दिसंबर  अधिकतम 26 डिग्री, न्यूनतम 11 डिग्री
9 दिसंबर  अधिकतम 26 डिग्री, न्यूनतम 12 डिग्री
10 दिसंबर अधिकतम 27 डिग्री, न्यूनतम 13 डिग्री
11 दिसंबर अधिकतम 28 डिग्री, न्यूनतम 12 डिग्री

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें