फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली यूनिवर्सिटी दाखिला: विशेष अक्षम अभ्यर्थियों के लिए सहायता केन्द्र बने

दिल्ली यूनिवर्सिटी दाखिला: विशेष अक्षम अभ्यर्थियों के लिए सहायता केन्द्र बने

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने स्नातक पाठयक्रमों में प्रवेश के इच्छुक विशेष रुप से सक्षम (पीडब्ल्यूडी) अभ्यर्थियों की सहायता के लिए समर्पित केन्द्र स्थापित किए हैं। ये केन्द्र उन्हें प्रवेश के लिए ऑनलाइन...

दिल्ली यूनिवर्सिटी दाखिला: विशेष अक्षम अभ्यर्थियों के लिए सहायता केन्द्र बने
एजेंसीTue, 07 Jun 2016 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने स्नातक पाठयक्रमों में प्रवेश के इच्छुक विशेष रुप से सक्षम (पीडब्ल्यूडी) अभ्यर्थियों की सहायता के लिए समर्पित केन्द्र स्थापित किए हैं। ये केन्द्र उन्हें प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण फार्म भरने में मदद करेंगे।

यूनिवर्सिटी की इस योजना के तहत प्रशिक्षित सहायकों, अध्यापकों और सलाहकारों का एक दल पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों की बगैर किसी संदेह और बाधा के सही-सही फार्म भराने में मदद करेगा।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार यूनिवर्सिटी ने नॉर्थ कैंपस के समान अवसर प्रकोष्ठ और साउथ कैंपस के ज्वाइंट डीन स्टूडेंटस वेलफेयर आफिस में 19 जून तक के लिए दो केन्द्र बनाए हैं। ऑनलाइन पंजीकरण फार्म भरने में मदद के लिए अधिकारी इन केन्द्रों में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक उपस्थित रहेंगे।

यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने बताया कि स्वयंसेवकों का दल हालांकि नार्थ कैंपस में एक सहायता डेस्क चला रहा है। साउथ कैंपस में भी 10 जून और 11 जून को एक सहायता डेस्क बनाए जाएंगे। यह डेस्क यूनिवर्सिटी के कार्यदिवसों में सुबह 10 बजे से दोपहर एक तक खुली रहेगी।

इस साल पीडब्ल्यूडी श्रेणी में कुल 423 आवेदन पंजीकृत किए गए हैं, जिसमें से 50 अभ्यर्थियों ने यूनिवर्सिटी की ओर से स्थापित सहायता डेस्कों के माध्यम से आवेदन किए हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता किशोर कुमार दास ने कहा, हम पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों को आने वाली परेशानियों से वाकिफ है और इसलिए हमने उनके फार्म भरने की मदद के लिए स्वयंसेवकों वाली सहायता डेस्क स्थापित की है। उन्होंने बताया कि इन सहायता डेस्कों में स्वयंसेवकों के अलावा विशेषज्ञ और अध्यापकों को भी तैनात किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें