फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली: 2 नाइजीरियाई गिरफ्तार, दो करोड़ के मादक पदार्थ बरामद

दिल्ली: 2 नाइजीरियाई गिरफ्तार, दो करोड़ के मादक पदार्थ बरामद

मादक पदार्थ रोधक ब्यूरो (एनसीबी) ने आज राष्ट्रीय राजधानी में दो नाइजीरियाई लोगों को गिरफ्तार किया जिनके पास से दो करोड़ रूपये मूल्य के मादक पदार्थ बरामद हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि यहां उत्तम नगर...

दिल्ली: 2 नाइजीरियाई गिरफ्तार, दो करोड़ के मादक पदार्थ बरामद
एजेंसीFri, 17 Jun 2016 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

मादक पदार्थ रोधक ब्यूरो (एनसीबी) ने आज राष्ट्रीय राजधानी में दो नाइजीरियाई लोगों को गिरफ्तार किया जिनके पास से दो करोड़ रूपये मूल्य के मादक पदार्थ बरामद हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि यहां उत्तम नगर इलाके में ब्यूरो की छापेमारी के दौरान एक अन्य नाइजीरियाई फरार हो गया।

एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक (दिल्ली) रोहित शर्मा ने बताया कि कार्रवाई के दौरान 255 ग्राम हेरोइन, 166 ग्राम एम्फेटामाइन और 560 ग्राम मेथाकोलोन बरामद किया गया और मार्टिन्स अकुरासी (36) तथा उदे ओकपानी उकेगदु (31) को गिरफ्तार कर लिया गया।

शर्मा ने कहा, बरामद मादक पदार्थों की कीमत दो करोड़ रूपये से अधिक आंकी गई है। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और साथ ही एनसीबी ने फर्जी पासपोर्ट तथा वीजा जैसे अंतरराष्ट्रीय दस्तावेज हासिल करने के आरोप में उनके खिलाफ पासपोर्ट कानून के प्रावधान भी लगाए हैं।

एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर की गई और पाया गया कि नाइजीरियाई उत्तम नगर स्थित एक मकान से मादक पदार्थ रैकेट चला रहे हैं और दिल्ली तथा आसपास के शहरों में पार्टियों के लिए मादक पदार्थों की आपूर्ति कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें