फोटो गैलरी

Hindi Newsरिश्वत का आरोप: 50 करोड़ में पार्टी का निशान दिलवा रहा युवक गिरफ्तार

रिश्वत का आरोप: 50 करोड़ में पार्टी का निशान दिलवा रहा युवक गिरफ्तार

50 करोड़ रुपये में एआईएडीएमके पार्टी का चिन्ह (दो पत्तियां) चुनाव आयोग से दिलवाने का दावा कर रहे एक शख्स को अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने पार्टी के उपमहासचिव टीटीवी दिनाकरण...

रिश्वत का आरोप: 50 करोड़ में पार्टी का निशान दिलवा रहा युवक गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Apr 2017 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें


50 करोड़ रुपये में एआईएडीएमके पार्टी का चिन्ह (दो पत्तियां) चुनाव आयोग से दिलवाने का दावा कर रहे एक शख्स को अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने पार्टी के उपमहासचिव टीटीवी दिनाकरण को भी आरोपी बनाया है। आरोप है कि उनके इशारे पर ही सुकेश चंद्रशेखर चुनाव आयोग को रिश्वत देकर पार्टी का निशान उन्हें दिलवाने वाला था। गिरफ्तार किया गया सुकेश चंद्रशेखर आरकेपुरम स्थित एक नामी होटल में बीते दस दिनों से सांसद बनके ठहरा हुआ था। 

पुलिस ने उसके पास से 1.3 करोड़ रुपये नकद, दो लग्जरी गाड़ियां, मोबाइल फोन एवं कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं। आरोपी के खिलाफ इससे पूर्व ठगी के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। 

पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा के अनुसार तमिलनाडू में एआईएडीएमके पार्टी के चिन्ह को लेकर शशिकला एवं पनीरसेल्वम गुट में विवाद चल रहा है। फिलहाल यह मामला चुनाव आयोग में लंबित है। इसमें शशिकला के भतीजे दीनाकरण ने चुनाव आयोग से अपने हक में फैसला करवाने के लिए सुकेश चंद्रशेखर को जिम्मेदारी सौंपी थी। उसने 50 करोड़ रुपये लेकर चुनाव आयोग से उन्हें पार्टी का निशान दिलवाने का वादा किया था। 

इस बाबत अपराध शाखा को बीते रविवार सूचना मिली। यह पता चला कि सुकेश आरकेपुरम स्थित एक नामी होटल में ठहरा हुआ है। इस जानकारी पर पुलिस टीम ने छापेमारी कर उसे पकड़ लिया। होटल के कमरे की जब पुलिस ने तलाशी ली तो वहां से 1.3 करोड़ रुपये नकद पुलिस को मिले। होटल में ही एक बीएमडब्ल्यू एवं एक मर्सिडीज कार भी मिली जो उसने रखी हुई थी। यह रकम उसे रिश्वत के लिए आगे देनी थी। 

पुलिस ने इस बाबत भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 8, आईपीसी की धारा 170 एवं 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। सोमवार को पुलिस ने उसे अदालत के समक्ष पेश किया, जहां से उसे चार दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया है। पुलिस की एक टीम जल्द ही आगे की छानबीन करने के लिए चेन्नई जाएगी।

नाबालिग रहते हुए ही शुरु की ठगी
गिरफ्तार किया गया सुकेश उर्फ बालाजी मूल रूप से बेंगलुरु का रहने वाला है। उसके पिता चंद्रशेखर और मां माला चंद्रशेखर के खिलाफ भी ठगी के मामले दर्ज हैं। केवल 12वीं कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद ही वह ठगी करने लगा। उसे सबसे पहले वर्ष 2006 में जब ठगी के आरोप में पकड़ा गया तो वह महज 17 वर्ष का था। 

वर्ष 2011 में उसे बेंगलुरु पुलिस ने तत्कालीन मुख्यमंत्री करुणानिधि का पोता और केन्द्रीय मंत्री एमके अलागिरी का बेटा बनकर ठगी करने के मामले में चेन्नई से गिरफ्तार किया था। उसने तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में लोगों को सरकारी ठेका दिलाने के नाम पर लगभग दस करोड़ रुपये ठग लिए थे। वह लग्जरी गाड़ियों का बेहद शौकीन है। ठगी की रकम का एक बड़ा हिस्सा वह लग्जरी गाड़ियां खरीदने में लगाता है। 

पुलिस ने उसकी गर्लफ्रेंड एवं मॉडल लीना मारिया पॉल को वर्ष 2013 में महरौली के एक फार्महाउस से गिरफ्तार किया था। लेकिन उस समय सुकेश फरार होने में कामयाब रहा था। वर्ष 2012 में उसने कर्नाटक कैडर का आईएएस अधिकारी बनकर चेन्नई की कैनरा बैंक शाखा से 19 करोड़ रुपये ठगने का प्रयास किया था। इस मामले में पुलिस ने बैंक मैनेजर एवं रुपये निकालने पहुंचे युवक-युवती को गिरफ्तार किया था। 

सूरत LIVE: PM मोदी ने अतिविशिष्ट अस्पताल का उद्धाटन किया, दिया श्राप

विवादित बयानः सोनू निगम ने 'अजान' को गुंडागर्दी करार देते हुए कहा...

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें