फोटो गैलरी

Hindi Newsकेजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को मिली जमानत

केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को मिली जमानत

दिल्ली की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को जमानत दे दी है। राजेंद्र कुमार को सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले गिरफ्तार किया था। विशेष सीबीआई...

केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को मिली जमानत
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 Jul 2016 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को जमानत दे दी है। राजेंद्र कुमार को सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले गिरफ्तार किया था।

विशेष सीबीआई न्यायाधीश अरविंद कुमार ने एक लाख रूपये के निजी मुचलके पर कुमार को राहत दी। अदालत ने निर्देश दिया कि कुमार किसी गवाह से संपर्क करने का प्रयास नहीं करें और इस मामले की जांच को प्रभावित नहीं करें।

आपको बता दें कि सीबीआई ने भ्रष्टाचार में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव (आईएए) राजेंद्र कुमार और पूर्व सहायक निदेशक वैट तरुण शर्मा सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

खबर थी कि आईएएस अधिकारी राजेंद्र कुमार के खिलाफ गत जुलाई माह में दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को एक शिकायत मिली थी, लेकिन बाद में इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी। करीब छह माह की लम्बी जांच के बाद सीबीआई जांच अधिकारियों ने पाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार ने वर्ष 2007 से वर्ष 2014 तक दिल्ली सरकार के विभिन्न पदों पर रहते हुए उनका दुरुपयोग किया और एक प्राइवेट फर्म एंडवर सिस्टम प्रा.लि.कंपनी को सौंपे थे।

इनमें से अंतिम ठेका दिसम्बर 2013 से फरवरी 2014 के बीच में आंबटित किया गया था। उसी दौरान राजेंद्र कुमार दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव थे। इस अवधि में इस ठेके की सभी औपचारिकताएं पूरी की गई थी और जून 2014 में आईसीएसआईएल ने टेंडर आगे एंडवर कंपनी को सौंप दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें