फोटो गैलरी

Hindi Newsमालीवाल ने बच्ची के साथ अभद्रता की राजस्थान पुलिस महानिदेशक से की शिकायत

मालीवाल ने बच्ची के साथ अभद्रता की राजस्थान पुलिस महानिदेशक से की शिकायत

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने राजस्थान में एक बच्ची के साथ कथित अभद्रता की राज्य पुलिस आयुक्त से बतौर चश्मदीद शिकायत की है। मालीवाल ने राजस्थान के पुलिस महानिदेशक मनोज भटट को पत्र...

मालीवाल ने बच्ची के साथ अभद्रता की राजस्थान पुलिस महानिदेशक से की शिकायत
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने राजस्थान में एक बच्ची के साथ कथित अभद्रता की राज्य पुलिस आयुक्त से बतौर चश्मदीद शिकायत की है।

मालीवाल ने राजस्थान के पुलिस महानिदेशक मनोज भटट को पत्र लिखकर सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। मालीवाल ने मंगलवार को यहां जारी पत्र के हवाले से बताया कि यह घटना जयपुर के पास चोखीधानी की है। 

गत 10 मार्च को चोखीधानी में उन्होंने निजी यात्रा के दौरान देखा कि पारंपरिक नत्य संगीत के कार्यक्रम में 13 साल की एक बच्ची पारंपरिक नृत्य कर रही थी। नत्य देखते समय कुछ लोग बच्ची के साथ अभद्रता कर रहे थे। मालीवाल ने इसे गंभीर मामला बताते हुए भट्ट से शिकायती पत्र के आधार पर यौन अपराध बाल संरक्षण कानून  के तहत एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया। 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक सजग नागरिक का यह दायित्व है कि बच्चों के खिलाफ पॉक्सो के उल्लंघन की वारदात होते देख कानून व्यवस्था को बहाल रखने से संबदध एजेंसियों को तत्काल सूचित करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें