फोटो गैलरी

Hindi Newsछोटा शकील के खिलाफ साक्ष्य नहीं जुटाने पर पुलिस को फटकार

छोटा शकील के खिलाफ साक्ष्य नहीं जुटाने पर पुलिस को फटकार

आईपीएल-6 स्पॉट फिक्सिंग मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम व छोटा शकील के खिलाफ साक्ष्य नहीं जुटाने पर हाईकोर्ट ने बुधवार को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने कहा है कि...

छोटा शकील के खिलाफ साक्ष्य नहीं जुटाने पर पुलिस को फटकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 16 Dec 2015 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल-6 स्पॉट फिक्सिंग मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम व छोटा शकील के खिलाफ साक्ष्य नहीं जुटाने पर हाईकोर्ट ने बुधवार को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने कहा है कि आपको दाऊद व शकील का फोन नबंर तक पता है, लेकिन यह नहीं पता है कि वे कहां है।

जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल की पीठ ने स्पेशल सेल से कहा कि आपका कहना है कि ‘फिक्सिंग के इस रैकेट को संगठित तरीके से वह दोनों चला रहे थे, बावजूद इसके आपके पास उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है। पीठ ने पुलिस को दोनों के फिक्सिंग में शामिल होने या नहीं होने का पता लगाने का आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 11 फरवरी को होगी। पीठ ने यह आदेश दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा विशेष अदालत के फैसले के खिलाफ दाखिल अपील पर सुनवाई के दौरान दिया है।

विशेष अदालत ने इसी साल 25 जुलाई को इस मामले में साक्ष्य के अभाव में आरोपी क्रिकेटर एस. श्रीसंत, अजीत चंदीला, अंकित च्वाहण सहित 36 लोगों को मकोका सहित सभी आरोपों से मुक्त कर दिया था। स्पेशल सेल ने पीठ को बताया कि दाऊद और शकील के आवाज के नमूनों का मिलान किया गया था, दोनों इस फिक्सिंग में जावेद चुटानी से संपर्क में थे। चुटानी मामले में आरोपी रहे बुकी अश्वनी अग्रवाल से संपर्क में था।

बहुचर्चित आईपीएल-6 स्पॉट फिक्सिंग मामले में हाईकोर्ट ने 18 नवंबर को क्रिकेटर एस. श्रीसंत, अजित चंदीला एवं अंकित चव्हाण समेत सभी 36 आरोपियों को नोटिस जारी किया है। हाईकोर्ट ने यह आदेश दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की ओर से दाखिल अपील पर दिया है। अपील में स्पेशल सेल ने मामले के सभी आरोपियों को निचली अदालत द्वारा आरोपमुक्त करने के फैसले को चुनौती दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें