class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘आधी सिकी रोटी अर्थात नगर निगम देकर गुड़गांव के साथ किया पूर्ववर्ती सरकार ने अन्याय’

‘आधी सिकी रोटी अर्थात नगर निगम देकर गुड़गांव के साथ किया पूर्ववर्ती सरकार ने अन्याय’

केंद्रीय आवास, विकास, गरीबी उन्मूलन एवं योजना विभाग(स्वतंत्र प्रभार)मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बुधवार को पूर्ववर्ती भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार पर जम कर हमले किए। राव गुड़गांव के साथ सर्वाधिक भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि गुड़गांव के लोगों को ‘आधी सिकी रोटी’अर्थात नगर निगम देकर चुप कर दिया। इसलिए गुड़गांव आज तक विकास की आस लगाए हुए है।

बादशाहपुर के सामुदायिक केंद्र और सोहना की अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित भाजपा पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि गुड़गांव में होने वाले हर एक विकास कार्य के लिए योजना चंडीगढ़ से बनाई जाती थी। विकास कार्यों की योजना तैयार करके चंडीगढ़ भेजी जाती तो पहले यह देखा जाता कि विकास कार्य किस पार्टी-खेमे के जन-प्रतिनिधि के अधिकार क्षेत्र में है। अब जीडीए का गठन 1 नवंबर से होने जा रहा इससे गुड़गांव की दशा बदलेगी।

विकास कार्यों की रूपरेखा यहां के अधिकारी और जनप्रतिनिधि अपने हिसाब से तय करेंगे। यहां से एकत्रित होने वाले पैसे पर सबसे ज्यादा हक यहां की जनता का होगा। जीडीए से  ग्रामीण क्षेत्र भी लाभांवित होंगे। राव ने कहा कि इन सबसे के लिए दक्षिण हरियाणा के लोगों ने उनका साथ सड़क से लेकर संसद तक दिया इसलिए यहां के लोगों को उनका हक दिलवाना उनकी प्राथमिकता है। कार्यकर्ता सम्मेलन को राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव, विधायक बिमला चौधरी, भाजपा के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान व जिला परिषद् गुड़गांव के पूर्व चेयरमैन राव अभय सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यकर्ताओं को 1 नवंबर गुड़गांव में हरियाणा दिवस और 16 नवंबर को रेवाड़ी के हुडा ग्राउंड में हरियाणा शहीदी दिवस कार्यक्रम का निमंत्रण दिया गया। इस दौरान भाजपा वरिष्ठ नेता कमल यादव, मनोज शर्मा, बबीता कराणा, प्रोफेसर हंसराज यादव, विमल यादव समेत अन्य उपस्थित रहे।

कल्पना नहीं की थी कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर लाठियां भांजेंगे
पूर्व मुख्यमंत्री का नाम लिए बगैर राव इंद्र्जीत सिंह ने कहा कि  कांग्रेस पार्टी में हमेशा से ही फूट रही है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता। लेकिन इस बात की कल्पना भी नहीं थी कि कांग्रेस पार्टी में आपसी झगड़ा इस कदर बढ़ जाएगा कि प्रदेश अध्यक्ष पर लाठियां भी भांजी जा सकती है।

सेना भर्ती दफ्तर खुलेगा रेवाड़ी में
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दक्षिण हरियाणा के युवाओं की प्राथमिकता देश की सेवा करना है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, अर्ध सैनिक बल तथा सेना में सबसे ज्यादा दक्षिण हरियाणा के युवा है। इसलिए उन्हें उनका हक दिलाने के लिए एक सेना भर्ती दफ्तर की स्थापना दक्षिण हरियाणा के केंद्र रेवाड़ी में की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:central minister rao indrajit singh alleges hudda govt for poor devolopment