फोटो गैलरी

Hindi NewsMCD चुनाव: बीजेपी ने पोस्टर लगा सुकमा के शहीदों को समर्पित की जीत

MCD चुनाव: बीजेपी ने पोस्टर लगा सुकमा के शहीदों को समर्पित की जीत

दिल्ली नगर निगम के चुनावों के रूझानों में बीजेपी को पूर्ण रूप से बहुमत मिला है। कई सीटों पर रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं तो कई जगह मतगणना जारी है। बीजेपी ने तीनों नगर निगमों में जीत को सुकमा के शहीदों...

MCD चुनाव: बीजेपी ने पोस्टर लगा सुकमा के शहीदों को समर्पित की जीत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली नगर निगम के चुनावों के रूझानों में बीजेपी को पूर्ण रूप से बहुमत मिला है। कई सीटों पर रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं तो कई जगह मतगणना जारी है। बीजेपी ने तीनों नगर निगमों में जीत को सुकमा के शहीदों को समर्पित की है।  

सोमवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को जीत समर्पित करते हुए बीजेपी ने पोस्टर लगाया है। बुधवार सुबह शुरू हुई मतगणना के कुछ समय बाद ही बीजेपी ने यह पोस्टर लगा दिया था। इस पोस्टर में लिखा गया है कि भाजपा की प्रचंड जीत पर दिल्ली को नमन। वहीं, पोस्टर में मां तुझे सलाम भी लिखा गया है। 

पोस्टर में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी की तस्वीर के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की भी फोटो लगाई गई है।

बता दें कि दिल्ली नगर निगम पर पिछले दस सालों से बीजेपी सत्ता में है। वहीं, कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में है। बीते 2012 में हुए चुनावों में भी बीजेपी को तीनों निगमों में बहुमत मिला था। 

एग्जिट पोल में बीजेपी को जीत का अनुमान

एमसीडी चुनाव के रिजल्ट से पहले आए एग्जिट पोल में भी बीजेपी को जीत मिलने का अनुमान लगाया गया था। आज तक और एबीपी न्यूज द्वारा कराए गए दोनों सर्वों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत दिया गया था।

एमसीडी में हैं कुल 272 सीटें

दिल्ली के तीनों नगर निगमों में कुल मिलाकर 272 सीटें हैं। इनमें से दो सीटों पर चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। 270 सीटों पर तीनों प्रमुख पार्टियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला हुआ है। जबकि, कई वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशियों की ओर से भी कड़ी टक्कर मिली है। 

ये भी पढ़ें: एमसीडी चुनाव 2017ः देखें परिणाम, कौन कहां से जीता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें