फोटो गैलरी

Hindi Newsमहेश शर्मा, नसीमुद्दीन और संगीत सोम पर FIR की तैयारी

महेश शर्मा, नसीमुद्दीन और संगीत सोम पर FIR की तैयारी

केद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री डा.महेश शर्मा, उत्तर प्रदेश में नेता विरोधी दल नसीमुद्दीन सिद्दीकी और भाजपा के सरधना से विधायक संगीत सोम बिसाहड़ा गांव में दौरे के दौरान सीआरपीसी की धारा 144...

महेश शर्मा, नसीमुद्दीन और संगीत सोम पर FIR की तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Oct 2015 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

केद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री डा.महेश शर्मा, उत्तर प्रदेश में नेता विरोधी दल नसीमुद्दीन सिद्दीकी और भाजपा के सरधना से विधायक संगीत सोम बिसाहड़ा गांव में दौरे के दौरान सीआरपीसी की धारा 144 (निषेधाज्ञा) का उल्लंघन करते पाए गए हैं। अखलाख की हत्या के बाद तीनों नेताओं ने पिछले दिनों गांव का दौरा किया था। इनके खिलाफ प्रशासन ने जिला न्यायालय में परिवाद दाखिल करने के लिए पुलिस को अनुमति दे दी है।

साइबर सेल ने की जांच
प्रशासन ने बिसाहड़ा पहुंचे नौ नेताओं की वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई थी। इनकी सीडी जिला प्रशासन ने जांच के लिए साइबर सेल को भेजी थीं। पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ने बताया कि जांच करने के बाद बसपा के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और भाजपा विधायक संगीत सोम को सीआरपीसी की धारा 144 तोड़ने का आरोपी पाया गया है। दोनों नेताओं से जुड़ी रिपोर्ट सोमवार की रात अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) को भेजी गई थी। केंद्रीय मंत्री डा.महेश शर्मा की रिपोर्ट मंगलवार सवेरे भेजी गई है।

किस पर क्या हैं आरोप
डा. महेश शर्मा: बिना अनुमति गांव में गए। निर्धारित चार लोगों की बजाय भीड़ और कारों का काफिला लेकर बिसाहड़ा पहुंचे।

नसीमुद्दीन सिददीकी: बिना अनुमति 50 से अधिक कारें लेकर गांव में आए। इनके मामले में पुलिस को भी डीएम ने नोटिस भेजा।

संगीत सोम: गांव में दो कारों के साथ अनुमति लेकर प्रवेश किया, लेकिन गांव में भीड़ एकत्र करके मंदिर परिसर में पंचायत की।

धारा 188 के तहत कार्रवाई की तैयारी
तीनों नेताओं के खिलाफ परिवाद दाखिल करने की अनुमति पुलिस को जिलाधिकारी कार्यालय ने दी है। अब बुधवार को पुलिस की ओर से न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आईपीसी 188 के तहत परिवाद दर्ज करवाया जाएगा।

छह नेताओं को मिली क्लीन चिट
पुलिस ने माकपा नेत्री वृंदा करात, एआईएमआईएम के असदुद्दीन औवेसी, पूर्व सांसद सुरेंद्र सिंह नागर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सपा नेता राकेश यादव को क्लीन चिट दे दी है।

‘सीडी की जांच में तीनों नेताओं को निषेधाज्ञा उल्लंघन का आरोपी पाया गया है। पुलिस को न्यायालय में परिवाद दर्ज करने का आदेश दिया है।’
एनपी सिंह, जिलाधिकारी, गौतमबुद्ध नगर

बिसाहड़ा जाने का मेरा कार्यक्रम एक दिन पहले मंत्रालय ने जिला प्रशासन को भेजा था। पुलिस एस्कॉर्ट करके मुझे गांव में लेकर गई। मैंने धारा 144 कैसे तोड़ दी। फिर तो अरविंद केजरीवाल, औवेसी और वृंदा करात ने भी तोड़ी होगी।
डा.महेश शर्मा, केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), सेसल्स से फोन पर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें