फोटो गैलरी

Hindi Newsघरेलू हिंसा: सोमनाथ भारती की हिरासत 19 अक्टूबर तक बढ़ी

घरेलू हिंसा: सोमनाथ भारती की हिरासत 19 अक्टूबर तक बढ़ी

र्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को अदालत ने 19 अक्तूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। भारती के खिलाफ घरेलू हिंसा व पत्नी पर जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं,...

घरेलू हिंसा: सोमनाथ भारती की हिरासत 19 अक्टूबर तक बढ़ी
एजेंसीMon, 05 Oct 2015 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

र्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को अदालत ने 19 अक्तूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। भारती के खिलाफ घरेलू हिंसा व पत्नी पर जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करने से इंकार करने पर भारती की तरफ से द्वारका अदालत में जमानत याचिका दायर की गई है।

भारती की जमानत याचिका पर एडिशनल सेशन जज अनिल कुमार की अदालत मंगलवार को सुनवाई करेगी। दरअसल सुप्रीम कोर्ट में भारती की पत्नी लिपिका ने मध्यस्थता केन्द्र में समझौता वार्ता करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले को सुनवाई अदालत में भेजने के निर्देश दिए।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनिका की अदालत में कहा कि अब वह भारती को रिमांड पर नहीं लेना चाहते। पूछताछ पूरी हो गई है इसलिए उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाए। पुलिस ने यह भी कहा कि अगर उन्हें जमानत दी गई तो वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

केजरीवाल को लिखना चाहते हैं पत्र
एक दिन की न्यायिक हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद भारती ने पेशी के समय अदालत में कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को पत्र लिखना चाहते हैं। उसके अधिकारों का खुलेआम हनन किया जा रहा है। वह जनता के चुने हुए प्रतिनिधि हैं उसके बावजूद उनके साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा है। सुबह से जेल में उन्हें खाना तक नहीं दिया गया। लॉकअप में भी उन्हें खाली पेट बैठाकर रखा गया है। अदालत ने भारती का पक्ष सुनने के बाद खाना न देने के मसले पर जेल अधीक्षक को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है। जबकि केजरीवाल को पत्र लिखने के लिए जेल प्रशासन से संपर्क करने को कहा है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें