फोटो गैलरी

Hindi Newsहथीन के दमकल केंद्र में आग बुझाने के लिए नहीं हैं गाड़ियां

हथीन के दमकल केंद्र में आग बुझाने के लिए नहीं हैं गाड़ियां

हथीन में दो साल पहले बने दमकल केंद्र में आग बुझाने के लिए एक भी गाड़ी नहीं है। अगर यहां आगजनी जैसी घटनाएं होती हैं तो पलवल या दूसरे जिलों से गाडियों को इंतजाम किया जाता है। बता दें कि अप्रेल 2013...

हथीन के दमकल केंद्र में आग बुझाने के लिए नहीं हैं गाड़ियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 03 May 2015 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

हथीन में दो साल पहले बने दमकल केंद्र में आग बुझाने के लिए एक भी गाड़ी नहीं है। अगर यहां आगजनी जैसी घटनाएं होती हैं तो पलवल या दूसरे जिलों से गाडियों को इंतजाम किया जाता है।

बता दें कि अप्रेल 2013 में सरकार ने हथीन में दमकल केंद्र की नींव रखी थी। जो कुछ दिनों बाद बनकर तैयार हो गया था। दो साल बीत गए, लेकिन विभाग की तरफ से यहां आग पर काबू पाने के लिए एक भी गाड़ी की व्यवस्था नहीं हो पाई है। अगर यहां कोई आगजनी जैसी घटना होती भी है तो आग पर काबू पाने के लिए पलवल से गाडियों का इंतजाम किया जाएगा।

पलवल से हथीन की दूरी करीब15 किलोमीटर है। यहां से जब तक गाड़ी हथीन पहुंचेगी तब तक काफी नुकसान हो चुका होगा। गत दिनों हथीन में दो समुदायों के बीच हुए झगड़े के दौरान आगजनी जैसी घटनाएं घटी थीं, जिस पर काबू पाने के लिए पलवल के दमकल केंद्र से गाडियों का इंतजाम किया गया था।

हालांकि उस दौरान डीसी ने यहां फायर ब्रिगेड़ की 2 गाड़ी को कुछ दिन के लिए खड़ा करवाया था, लेकिन बाद में उन्हें वापस भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें