फोटो गैलरी

Hindi Newsडीटीसी की बसों में होगी वाई-फाई की सुविधा, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

डीटीसी की बसों में होगी वाई-फाई की सुविधा, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

दिल्ली सरकार ने इस साल दिसंबर तक डीटीसी की बसों में महिला सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने और वाई-फाई की सुविधा देने का निर्देश दिया है। परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पहले चरण में सरकार...

डीटीसी की बसों में होगी वाई-फाई की सुविधा, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Oct 2015 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार ने इस साल दिसंबर तक डीटीसी की बसों में महिला सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने और वाई-फाई की सुविधा देने का निर्देश दिया है।

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पहले चरण में सरकार वातानुकूलित और गैर-वातानुकूलित कुछ लो फ्लोर बसों को इन दोनों सुविधाओं से लैस कर देगी। पायलट प्रोजेक्ट की कमियों का अध्ययन कर अगले चरण में कलस्टर बसों में सहित डीटीसी की अन्य बसों में भी यह सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों के दौरान आम आदमी पार्टी ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी बसों में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने का वादा किया था। डीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वाई-फाई सेवा की उपभोग संबंधी शर्तों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके तहत शुरूआती कुछ मिनट तक वाईफाई सेवा मुफ्त होगी। बाद में उपयोगकर्ताओं को इस्तेमाल के हिसाब से इस सेवा का भुगतान करना होगा।

राय ने कहा कि सरकार बसों में सीसीटीवी कैमरा और वाई-फाई सेवा दोनों एक साथ लागू करना चाहती है जिससे बाद में प्रणाली में बदलाव करने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि डीटीसी की बसों में 200 सीसीटीवी कैमरा पहले ही लगाए जा चुके हैं। इनमें राजघाट और सरोजिनी नगर डिपो की लगभग 200 बसों में प्रत्येक में तीन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कैमरों के रिकॉर्ड करने की क्षमता सात घंटे की होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें