class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूरजकुंड रोड पर झुग्गियां हटाते वक्त पथराव

सूरजकुंड रोड पर झुग्गियां हटाते वक्त पथराव

सूरजकुंड रोड पर ग्रीन बेल्ट में बसी अवैध झुग्गियों को तोड़ने के लिए शुक्रवार को हुडा ने तोड़फोड़ अभियान चलाया। इस दौरान तोड़फोड़ से गुस्साए लोगों ने विरोध करते हुए तोड़फोड़ दस्ते पर पथराव कर दिया। इसमें एक जेसीबी मशीन का चालक और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने कड़ा रूख दिखाते हुए विरोध कर रहे लोगों को वहां से खदेड़ दिया। तोड़फोड़ दस्ते के साथ डीटीपीई नरेश कुमार बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में मौजूद थे। 

हुडा का दस्ता शुक्रवार को सूरजकुंड रोड पर ग्रीन बेल्ट में अवैध रूप से बसी झुग्गियों को गिराने जा पहुंचा। तोड़फोड़ को लेकर सूरजकुंड थाना अध्यक्ष पंकज कुमार के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। तोड़फोड़ दस्ते को देख शुरूआती दौर में लोग खुद ही अपने निर्माणों को हटाने लगे। लेकिन जैसे-जैसे जेसीबी निर्माणों को गिराती रही, वैसे ही लोगों में गुस्सा बढ़ गया। कुछ देर बाद गुस्साए लोगों ने जेसीबी पर पथराव कर दिया, इससे जेसीबी के शीशे टूट गए और चालक घायल हो गया। पथराव को देख पुलिस वहां से पीछे हटते हुए अपनी जान बचाने लगी। लेकिन गुस्साए लोग ने दौड़कर उन पर पथराव किया। इससे तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

हुडा एसडीओ सर्वे विनोद कुमार सिंगला ने बताया कि सूरजकुंड रोड की ग्रीन बेल्ट में अवैध रूप से काफी झुग्गियां बनी हुई थी। शुक्रवार को लगभग 70 झुग्गियों को तोड़ गिराया। सूरजकुंड रोड पर पेट्रोल पंप के समीप में तोड़फोड़ करते वक्त लोगों ने इसका विरोध किया और पथराव शुरू कर दिया। पथराव से तीन पुलिस कर्मियों के पैर में चोट लगी। बाद में पुलिस ने विरोध को शांत किया। कार्रवाई के दौरान एसीपी शाकिर हुसैन के साथ सूरजकुंड थाना प्रभारी पंकज कुमार काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। खबर लिखे जाने तक मामला दर्ज कराए जाने की तैयारी की जा रही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: stacking on slipping of slums on surajkund road