फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रोफेसर योगेश कुमार त्यागी होंगे दिल्ली यूनिवर्सिटी के नए कुलपति

प्रोफेसर योगेश कुमार त्यागी होंगे दिल्ली यूनिवर्सिटी के नए कुलपति

साउथ एशियन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर योगेश कुमार त्यागी दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के नए कुलपति नियुक्त किए गए हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनके पास भेजे गए चार व्यक्तियों के पैनल से उनके नाम पर...

प्रोफेसर योगेश कुमार त्यागी होंगे दिल्ली यूनिवर्सिटी के नए कुलपति
एजेंसीMon, 15 Feb 2016 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

साउथ एशियन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर योगेश कुमार त्यागी दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के नए कुलपति नियुक्त किए गए हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनके पास भेजे गए चार व्यक्तियों के पैनल से उनके नाम पर मुहर लगायी थी।

पिछले हफ्ते मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रपति के पास चार नाम अंतिम चयन के लिए भेजे थे जो केन्द्रीय यूनिवर्सिटी के विजिटर के रूप में अंतिम चयन करते हैं।

साउथ एशियन यूनिवर्सिटी के विधि संकाय के डीन त्यागी के अलावा पैनल में जेएनयू के प्रोफेसर रामेश्वर नाथ कौल बामेजई, पूर्व आईआईटी प्रोफेसर एवं यूपीएससी सदस्य हेमचंद गुप्ता और डीयू के राजनीति विज्ञान विभाग के प्रोफेसर विद्युत चक्रवर्ती के नाम थे।

खबरों के अनुसार त्यागी इस पद के लिए दौड़ में सबसे आगे थे क्योंकि वह मानव संसाधन विकास मंत्रालय की पसंद थे। पहले, ऐसी खबर आयी थी कि जेएनयू के कुलपति की नियुक्ति के समय राष्ट्रपति ने मंत्रालय की वरीयता को नजरअंदाज किया था और आईआईटी प्रोफेसर एम जगदेश कुमार को इस पद पर नियुक्त किया।

त्यागी दिनेश सिंह का स्थान लेंगे जिनका कार्यकाल चार वर्षीय स्नातक कार्यक्रम पर विवाद के साये में रहा। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के हस्तक्षेप पर बाद में इस कार्यक्रम को वापस ले लिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें