फोटो गैलरी

Hindi Newsपॉलीटेक्निक की कांउसलिंग स्थगित की गई

पॉलीटेक्निक की कांउसलिंग स्थगित की गई

राजकीय बहुतकनीकि संस्थानों (पॉलीटेक्निक) में दाखिले के लिए मंगलवार से शुरू होने वाली परामर्श सेवा(काउंसलिंग) को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इसी के साथ प्रदेश भर के पॉलीटेक्निक कॉलेजों में...

पॉलीटेक्निक की कांउसलिंग स्थगित की गई
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Jun 2016 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय बहुतकनीकि संस्थानों (पॉलीटेक्निक) में दाखिले के लिए मंगलवार से शुरू होने वाली परामर्श सेवा(काउंसलिंग) को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इसी के साथ प्रदेश भर के पॉलीटेक्निक कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया रूक गई है। हरियाणा राज्य तकनीकि शिक्षा सोसाइटी के संयुक्त निदेशक राजेश अग्रवाल ने ‘हिन्दुस्तान’ को बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों से आरक्षण संबंधी स्पष्ट आदेश नहीं मिलने के कारण अगले आदेश तक के लिए काउंसलिंग को स्थगित किया गया है। इससे संबंधित आदेश उनके हस्ताक्षर से वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

आरक्षण संबंधी मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। चार जुलाई को इस मामले की सुनवाई होगी। वरिष्ठ अधिकारियों से इस संबंध में करीब दस दिन पहले दिशा-निर्देश मांगे गए थे। लेकिन इस पर अभी स्पष्टता नहीं होने के चलते ही उन्होंने काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। एचबीसी वर्ग को पहले 10 फीसदी आरक्षण निर्धारित किया गया था बाद इसे स्थगित कर दिया गया था। दाखिले के लिए आरक्षण की स्थिति स्पष्ट नहीं है।

प्रदेश के सभी पॉलीटेक्निक कॉलेजों प्राचार्यों और संबंधित छात्रों को वेबसाइट पर निर्देशित किया गया है। जल्द ही इस संबंध नए आदेश इसी वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। प्रदेश में जिन छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं। उनकी योग्यता सूची (मैरिट) तैयार कर ली गई है। इस सूची के आधार पर दाखिले के लिए परामर्श सेवा (काउंसलिंग) की जानी है। फरीदाबाद की बात करे तो यहां करीब 2426 छात्रों के आवेदन पत्र सही पाए गए हैं और उन्हें योग्यता सूची में शामिल किया गया है। महिला पॉलीटेक्निक में दाखिला प्रक्रिया इंचार्ज संदीप कुमार ने बताया कि विभागीय वेबसाइट पर मिले आदेश में काउंसलिंग को अगले आदेश तक स्थगित किया गया है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें