class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीनों MCD में भाजपाः Cong के 92, AAP के 40 उम्मीदवारों की जमानत जब्त

तीनों MCD में भाजपाः Cong के 92, AAP के 40 उम्मीदवारों की जमानत जब्त

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर बाजी मारी है। तीनों नगर निगमों पर बीजेपी ने तीसरी बार सत्ता हासिल की है। इस बार के निगम चुनाव के परिणामों को देखा जाए तो आम आदमी पार्टी जिसने पहली बार एमसीडी चुनाव लड़ा और दिल्ली में सरकार होने के बावजूद करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही।

हालही में राजौरी गार्डन की विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी की जमानत भी जब्त हो गई थी। लेकिन एमसीडी चुनावों में भी उसकी हालत नहीं सुधरी। एमसीडी चुनावों में आप के 40 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है लेकिन उससे ज्यादा बुरी दशा कांग्रेस की है। कांग्रेस जहां इन चुनावों में तीसरे नंबर पर रही। वहीं कांग्रेस के 92 उम्मीदवारों की जमानत भी जब्त हुई है। 

MCD Results: BJP की जीत पर मोदी ने दिल्लीवालों को कहा शुक्रिया

तीन निगमों पर कब्जा करने वाली बीजेपी के भी पांच उम्मीदवारों की भी जमानत जब्त हो गई है। एमसीडी चुनावों में सबसे ज्यादा बसपा उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। बसपा के 192 उम्‍मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। 

राज्य चुनाव आयुक्त एस के श्रीवास्तव ने बताया कि इन चुनावों में 48724 वोटरों ने नोटा का उपयोग किया जो कुल वोटों का 0.69 प्रतिशत रहा।

MCDResults: 3 निगमों में BJP को बहुमत, 184 में बढ़त, आप45, कांग्रेस30

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: mcdresults aap forfeits deposits on 40 seats and congress in 92 seats