फोटो गैलरी

Hindi Newsडीडीसीए विवाद: मानहानि केस में केजरीवाल और एक अन्य से जवाब तलब

डीडीसीए विवाद: मानहानि केस में केजरीवाल और एक अन्य से जवाब तलब

मानहानि के मामले में हाईकोर्ट ने शुक्रवार को मुख्यंमत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य आम आदमी पार्टी नेताओं को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने मानहानि का दीवानी मुकदमा दाखिल करने वाले...

डीडीसीए विवाद: मानहानि केस में केजरीवाल और एक अन्य से जवाब तलब
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Apr 2016 10:27 PM
ऐप पर पढ़ें

मानहानि के मामले में हाईकोर्ट ने शुक्रवार को मुख्यंमत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य आम आदमी पार्टी नेताओं को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने मानहानि का दीवानी मुकदमा दाखिल करने वाले केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली द्वारा अपने आरोपों को साबित करने के लिए पेश अतिरिक्त दस्तावेजों पर केजरीवाल व अन्य से जवाबा मांगा है।

जेटली ने हाईकोर्ट में दिल्ली जिला एवं क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में कथित वित्तीय अनियमितता के मामले में अपना व अपने परिवार के सदस्यों का नाम घसीटे जाने पर केजरीवाल व अन्य पर मानहानि का यह मुकदमा किया है। उन्होंने क्षतिपूर्ति के तौर पर दस करोड़ रुपये की मांग की है।

जस्टिस विपिन सांघी ने केजरीवाल और अन्य द्वारा दाखिल कर आवेदनों पर आदेश पारित किया। उन्होंने अपने आवेदनों में जेटली को यह निर्देश देने की मांग की है कि उन पर लगाए गए नये आरोपों को हटाए। मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

डीडीसीए विवाद में अपना व अपने परिवार के सदस्यों का नाम घसीटे जाने पर जेटली ने केजरीवाल के अलावा आप नेता राघव चड्डा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक बाजपेयी के खिलाफ मानहानि का दीवानी मामला दाखिल किया। इसमें उन्होंने दस करोड़ रुपये की मांग की है। जेटली ने आप के इन नेताओं पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा भी दर्ज किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें