class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कार्रवाई: कांग्रेस ने बरखा सिंह को निष्कासित किया

कार्रवाई: कांग्रेस ने बरखा सिंह को निष्कासित किया

कांग्रेस ने शुक्रवार को बरखा शुक्ला सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। बरखा सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन पर आरोप लगाते हुए दिल्ली प्रदेश महिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

नगर निगम चुनावों के करीब होने के बावजूद अपने नेताओं के विरोधी बयानों से जूझ रही कांग्रेस ने आखिरकार बरखा सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया। विधानसभा चुनावों में बुरी तरह से मात खाने वाली कांग्रेस को निगम चुनाव से काफी उम्मीदें हैं। लेकिन, प्रत्याशियों की सूची घोषित होने के बाद से ही कांग्रेस के कई नेता विरोधी रुख अख्तियार करते रहे हैं। पूर्व दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली तो भाजपा में शामिल हो चुके हैं। जबकि, बरखा सिंह ने भी कांग्रेस नेतृत्व पर गंभीर सवाल उठाते हुए अपने पद से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उन्होंने पार्टी छोड़ने से इनकार किया था। 

पार्टी की अनुशासनात्मक समिति ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए उन्हें शुक्रवार को निष्कासित कर दिया है। पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाथ, पूर्व महिला कांग्रेस प्रमुख आभा चौधरी, पार्टी नेता महमूद जिया और सुरेन्द्र कुमार ने पार्टी से उनके निष्कासन का फैसला लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: congress expels barkha singh