Image Loading 19 thousand rupees online shopping - LiveHindustan.com
रविवार, 25 सितम्बर, 2016 | 07:32 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • सुबह की शुरुआत करने से पहले जानिए अपना भविष्यफल, जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन
  • सुविचार: मनुष्य का स्वाभाव है कि जब वह दूसरों के दोष देख कर हंसता है, तब उसे अपने...
  • Good Morning: पाक को PM का करारा जबाव, बदहाल यूपी पर क्या बोले राहुल, और भी बड़ी खबरें जानने...

महिला के बैंक खाते से बदमाशों ने की ऑनलाइन खरीदारी

ट्रांस हिंडन, संवाददाता  First Published:23-09-2016 07:15:37 PMLast Updated:23-09-2016 07:15:37 PM
महिला के बैंक खाते से बदमाशों ने की ऑनलाइन खरीदारी

वैशाली सेक्टर-3 निवासी एक महिला के बैंक खाते से गुरुवार को बदमाश ने 19 हजार रुपये की ऑनलाइन खरीदारी कर ली। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद महिला को इसकी जानकारी हुई। महिला बैंक शाखा और इंदिरापुरम थाने में मामले की शिकायत की। वैशाली सेक्टर-3 में लक्ष्मी रावत अपने परिवार के साथ रहती है। लक्ष्मी ने बताया कि शुक्रवार सुबह नींद खुली और मोबाइल देखा तो उसमें मैसेज पड़े हुए है।

मैसेज खोलकर देखा तो हैरान रह गई। उनके बैंक खाते से 19 हजार रुपये की ऑनलाइन खरीदारी की गई थी। इसके बाद उन्होंने बैंक के कस्टमर केयर पर फोन कर एटीएम कार्ड को बंद कराया। इसके बाद वह अपने बैंक खाते से शाखा में पहुंची, वहां बैंककर्मियों ने थाने में शिकायत दर्ज कराने को कहा। फिर वह अपने पति के साथ इंदिरापुरम थाने पहुंची। थाने के पुलिसकर्मियों ने बैंककर्मियों से मामले की जांच कराने की बात कह वापस भेज दिया। इसके बाद पीड़ित दंपत्ति घर लौट गए। सीओ इंदिरापुरम अतुल कुमार यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। ऐसा है तो जांच की जाएगी।

50-50 रुपये तक सामन की खरीदारी करने से हैरान
पीड़िता का कहना है कि आरोपी ने 50-50 रुपये के सामन की भी ऑनलाइन खरीदारी की है। खरीदारी भी ऐसे शॉपिंग साइट से की गई है, जिनके बारे में वे सुनी ही नहीं है। सभी कंपनियां विदेशी लग रही हैं। उन्होंने बताया बैंक खाते में 19 हजार रुपये ही थे। आरोपी ने पूरे की खरीदारी कर ली।

कार्ड नंबर व पासवर्ड कैमरे में कैप्चर करने की बात आ रही है सामने
लक्ष्मी के अनुसार जब वह एटीएम बूथ से रुपये निकाल रही थी। इस दौरान एटीएम बूथ में एक युवक मौजूद था। वह अपना मोबाइल इधर-उधर कर रहा था। शायद उसी युवक ने अपने मोबाइल का कैमरा ऑन कर उनके एटीएम कार्ड व पासवर्ड को कैमरे में कैप्चर कर लिया हो।

पिछले 15 दिनों में 20 से अधिक लोगों से ऑनलाइन ठगी
पिछले 15 दिनों में बदमाशों ने करीब 20 से अधिक ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। इंदिरापुरम के गौड़ ग्रीन निवासी अल्पना सिंह और साहिबाबाद निवासी मैनेजर के बैंक खाते से बदमाशों ने चीन के एटीएम बूथ से रुपये निकाले है। साथ ही बदमाशों एटीएम रिन्यूल कराने व एटीएम हैक कर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने अधिकांश मामले में शिकायत तक नहीं ली और बैंककर्मियों से मामले की जांच कराने की बात कह वापस भेजा दिया। कुछ पीड़ितों को गाजियाबाद के साइबर क्राइम भेज दिया गया। पुलिस ने एक भी एक भी मामले का खुलासा नहीं किया।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: 19 thousand rupees online shopping
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड