फोटो गैलरी

Hindi Newsककोलत को मिलेगा राष्ट्रीय पर्यटक स्थल का दर्जा : श्रवण

ककोलत को मिलेगा राष्ट्रीय पर्यटक स्थल का दर्जा : श्रवण

रविवार को जिले के प्रभारी मंत्री सह ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने गोविन्दपुर प्रखण्ड के ककोलत जलप्रपात का जायजा लिया। मंत्री समेत अधिकािरयों ने सीढ़ियों के सहारे उपर झरना तक जाकर पूरी स्थिति का...

ककोलत को मिलेगा राष्ट्रीय पर्यटक स्थल का दर्जा : श्रवण
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 22 Jan 2017 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को जिले के प्रभारी मंत्री सह ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने गोविन्दपुर प्रखण्ड के ककोलत जलप्रपात का जायजा लिया। मंत्री समेत अधिकािरयों ने सीढ़ियों के सहारे उपर झरना तक जाकर पूरी स्थिति का मुआयना किया।

मंत्री ने कहा कि ककोलत को जल्द ही राष्ट्रीय पर्यटक स्थल का दर्जा दिया जाएगा। राज्य सरकार इसके लिए प्रयासरत है। ककोलत जलप्रपात को और भी विकसित किया जाएगा। उन्होंने पर्यटन विभाग बिहार, पटना के डायरेक्टर से ककोलत के विकास को लेकर दूरभाष पर बात भी की।

मंत्री ने डायरेक्टर को कहा कि जिस प्रकार राजगीर में जगह-जगह पर पर्यटन विभाग द्वारा बोर्ड लगाया गया है और विभिन्न स्थानों से दूरी दर्शायी गयी है। ठीक इसी प्रकार ककोलत में भी जगह-जगह पर बोर्ड लगाया जाये। विभिन्न जगहों से जलप्रपात की दूरी प्रदर्शित की जाए। उन्होंने ककोलत जलप्रपात तक बनायी गयी सीढ़ी को सही करने पर जोर दिया। सीढ़ी का निर्माण सही तरीके से कराने को कहा गया। सीढ़ी को आकर्षक बनाये जाने की बात कही गयी। एकतारा स्थित डाकबंगला का रंग-रोगन करने का निर्देशग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने डीडीसी एसएम कैसर सुल्तान से एकतारा स्थित डाकबंगला को लेकर बात की। डाकबंगला का रंग-रोगन करने का निर्देश दिया गया। डाकबंगला की बाउण्ड्री की भी मरम्मत करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि यह जंगली क्षेत्र है। इस कारण यहां की दीवारों पर पशु-पक्षियों की भी तस्वीर की नक्काशी की जाए। उन्होंने इस स्थान को आकर्षक बनाने पर विशेष बल दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें