फोटो गैलरी

Hindi Newsनिकाय चुनाव : 65 प्रत्याशियों ने दाखिल किए पर्चे

निकाय चुनाव : 65 प्रत्याशियों ने दाखिल किए पर्चे

निकाय चुनाव को लेकर नामांकन करने का सिलसिला जारी है। वार्ड पार्षद बनने के लिए प्रत्याशियों में जबर्दस्त उत्सुकता है। नेताजी अपने समर्थकों के साथ नामांकन कराने के लिए नवादा पहुंच रहे हैं। नवादा नगर...

निकाय चुनाव : 65 प्रत्याशियों ने दाखिल किए पर्चे
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

निकाय चुनाव को लेकर नामांकन करने का सिलसिला जारी है। वार्ड पार्षद बनने के लिए प्रत्याशियों में जबर्दस्त उत्सुकता है। नेताजी अपने समर्थकों के साथ नामांकन कराने के लिए नवादा पहुंच रहे हैं। नवादा नगर परिषद के विभिन्न वार्डों के लिए मंगलवार को 38 प्रत्याशियों ने नामांकन किए। वार्ड संख्या 1 से पूजा कुमारी, 4 से कंचन कुमारी, 5 से अमिता देवी, 6 रेखा देवी, 7 से चंद्र मोलैश्वर, मनीष कुमार, 8 से महावीर प्रसाद, 10 से रिंकी देवी, रूपेश कुमार, शमसेर कोरेशी, 11 से नरेश कुमार, सन्नी भगत, सुरेश प्रसाद वर्मन, 12 से मौजी राम, संदीप कुमार, 14 से पंकज कुमार, गौतम कुमार, 15 से मनवा देवी, 16 से मुन्नी देवी, 19 पुतुल देवी, रूबी कुमारी, संगीता देवी, 24 से हुसना आरा, उषा देवी, 27 से संजीदा खातून, 28 से बिंदू देवी, सविता देवी, 30 से मो. सज्जाद, मो. जफर इकबाल, 25 से चंपा देवी, ललीता देवी, 23 से जिआउल हसन, 32 से कनीज फातिमा, 33 से मो. आरिफ रजा, 29 से नवीन कुमार, विनोद कुमार, सुजीत कुमार ने नामांकन कराया।

दूसरी तरफ, हिसुआ के वार्ड संख्या 2 से प्रयाग नारायण मांझी, 4 से पुष्पा देवी, 5 से प्रवीण बानो, 7 से संगीता कुमारी, 8 से रिंकी कुमारी, गायत्री देवी, 9 से चौरसिया देवी, 11 से शोभा देवी, 12 से मनोज कुमार, 14 से उर्मिला देवी ने नामांकन कराया। इधर, वारिसलीगंज के वार्ड संख्या 1 से रीका देवी, 5 से शांति देवी, 6 से गीता देवी, रीना कुमारी, 7 से सुनीता देवी, 9 से विकास कुमार, 10 से पुनम देवी, गुड़िया कुमारी, 11 से सुधीर मिस्त्री, 12 से सुमित कुमार, 16 से सरिता देवी, 18 से रेणु देवी, बरती देवी, 19 से ममता देवी, नीलम देवी, 20 से कुमारी शशि, दिनेश मांझी ने नामांकन कराया।

आचार संहिता का पालन कराने के लिए लगाया बैरियर

अनुमंडल कार्यालय परिसर में आदर्श आचार संहिता का पालन हो, इसके लिए मंगलवार से बैरियर लगा दिया गया है। सोमवार को बड़ी संख्या में प्रत्याशी, समर्थक व दूसरे लोग भीड़ के साथ कार्यालय कैंपस में ही जुट गये थे। फूल-माला पहनाने का काम अंदर में ही हो रहा था। इस तरह से भीड़ को कैंपस से दूर रखने के लिए अनुमंडल कार्यालय के मुख्य गेट पर बैरियर लगा दिया गया है। बैरियर के जरिये गैरजरूरी लोगों को यहीं पर रोक दिया जा रहा है। यहां पर भीड़ को रोकने के लिए पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है। नामांकन कार्यालय में पर्चा दाखिल करने आये प्रत्याशी, उनके एक-एक समर्थक व प्रस्ताव को ही अंदर जाने की अनुमति दी गयी है।

नवादा से अब तक कटे 208 एनआर, 87 का नामांकन

नवादा नगर परिषद क्षेत्र से अब तक 208 लोगों ने एनआर कटवाया है। ये संभावित प्रत्याशी हैं। इनमें से 87 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ने के लिए मंगलवार तक नामांकन करा लिया है। इधर, हिसुआ से 66 एनआर कटाया गया है। यहां से अब तक 41 नामांकन हुआ है। वारिसलीगंज नगर पंचायत की बात करें तो यहां से अब तक 100 एनआर कटाया गया है। जिनमें से 47 नामांकन हो चुका है। गौरतलब है नामांकन कराने की आखिरी तारीख 27 अप्रैल निर्धारित है। इसके बाद सारे प्रपत्रों की जांच की जायेगी।

अनुमंडल कार्यालय के बाहर जाम से हो रही फजीहत

प्रत्याशी समर्थकों की भारी भीड़ जुटने के कारण अनुमंडल कार्यालय के बाहर मुख्य सड़क पर हर पल जाम लग रहा है। जिसे कोई भी ठीक नहीं करा रहा। जाम के चलते आम लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। पैदल चलने से लेकर वाहन चालकों को यहां से गुजरते समय फजीहत झेलनी पड़ती है। स्थिति ऐसी है कि जब तक प्रत्याशी नामांकन कराकर वापस बाहर नहीं निकल आते हैं तब तक उनके दर्जनों समर्थक फूल-माला लेकर बाहर खड़े रहते हैं। इससे वहां अपराह्न 3 बजे तक जाम का नजारा रहता है। इस सड़क के बगल में रहे नाले का कचरा निकालकर सड़क किनारे छोड़ देने से भी जाम की समस्या बन रही है। ऐसे में जरूरी है कि लोगों की राह आसान करने के लिए प्रशासन यहां जरूरी एहतियात बरते। चुनाव को लेकर यहां जुट रही भीड़ को कहीं दूर खड़ा रहने का निर्देश दिया जाये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें