फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी सरकार दे रही है जॉब ऑफर, इन सेक्टर्स में कर सकते हैं नौकरी के अप्लाई

मोदी सरकार दे रही है जॉब ऑफर, इन सेक्टर्स में कर सकते हैं नौकरी के अप्लाई

केंद्र सरकार के साथ काम करने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने कई सारे सेक्टर्स में जॉब ऑफर दिया है जिसके लिए अप्लाई किया जा सकता है। माईजीओवी.इन वेबसाइट पर जाकर के लोग...

मोदी सरकार दे रही है जॉब ऑफर, इन सेक्टर्स में कर सकते हैं नौकरी के अप्लाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 25 Aug 2016 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार के साथ काम करने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने कई सारे सेक्टर्स में जॉब ऑफर दिया है जिसके लिए अप्लाई किया जा सकता है। माईजीओवी.इन वेबसाइट पर जाकर के लोग अपना रेज्युमे अपलोड कर सकते हैं। इसके बाद सरकार की तरफ से रिज्यूमे को शार्टलिस्ट किया जाएगा, फिर कॉन्ट्रैक्ट पर जॉब करने का ऑफर दिया जाएगा। इसके साथ ही ऑफर देने से पहले सैलरी भी निगोशिएट की जाएगी।

इन सेक्टर्स में कर सकते हैं जॉब के लिए अप्लाई

सरकार केवल उन लोगों को जॉब पर रखेगी जो कि मांगी गई फील्ड में एक्सपर्ट होंगे। इनको सरकार के तमाम मंत्रालयों और डिपार्टमेंट्स में तैनात किया जाएगा। सरकार को जिन सेक्टर्स में एक्सपर्ट्स की जरूरत है उनमें एडिटोरियल राइटर्स, सीनियर मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स, सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, रिसर्चर्स, डाटा साइंटिस्ट, ग्राफिक्स डिजाइनर, डिजिटल कंटेट स्क्रिप्ट राइटर्स, एडवर्टाइजिंग प्रोफेशनल, एकेडमिक एक्सपर्ट, सोशल मीडिया एक्सपर्ट और ऐपलीकेशन डेवलपर्स शामिल हैं।  

पहली बार पब्लिक से सीधे मांगे गए हैं रेज्युमे

यह पहला मौका है जब पब्लिक से सरकार ने नौकरी के लिए सीधे रेज्युमे मांगे हैं। सरकार का मकसद डाटा बैंक बनाने का है, जिससे वक्त पर ऐसे लोगों को नौकरी पर रखा जा सके। सरकार आगे चलकर ऐसे लोगों से रिज्यूमे समय-समय पर मंगाती रहेगी ताकि लोगों की कमी न पड़े।

ऐसे करना होगा अपने रेज्युमे को अपलोड

अगर आप भी सरकार के साथ काम करने के इच्छुक हैं तो आपको सबसे पहले mygov.in पर लॉग-इन करना होगा। इसके बाद अप्लाई करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद जिस सेक्टर्स में आप एक्सपर्ट हैं उसके लिंक पर क्लिक करके योग्यता देख सकते हैं। योग्यता देखने के बाद अगर आप अपने को फिट पाते हैं तो उस हैशटैग को टाइप करने के बाद अपना रेज्युमे पीडीएफ फाइल में अपलोड कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें