फोटो गैलरी

Hindi Newsमाननीयों की गुंडागर्दीः YSR कांग्रेस के MP ने भी मारा था AI अधिकारी को थप्पड़

माननीयों की गुंडागर्दीः YSR कांग्रेस के MP ने भी मारा था AI अधिकारी को थप्पड़

एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्पल से पीटने और फिर इसकी खुद ही शेखी बघारने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस ने हवाई यात्रा के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। माननीयों की...

माननीयों की गुंडागर्दीः YSR कांग्रेस के MP ने भी मारा था AI अधिकारी को थप्पड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्पल से पीटने और फिर इसकी खुद ही शेखी बघारने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस ने हवाई यात्रा के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। माननीयों की गुंडागर्दी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी अपने रुतबे का धौंस दिखाकर नेताओं के सरकारी या प्राइवेट अधिकारियों और कर्मचारियों से मारपीट के मामले सामने आते रहे हैं।

आइए एक नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ घटनाओं पर-

1-YSR कांग्रेस के एमपी ने एयर इंडिया के अधिकारी को मारा था थप्पड़, गिरफ्तार
वाईएसआर कांग्रेस के एमपी मिथुन रेड्डी ने 27 नवंबर 2015 को आंध्र प्रदेश में चित्तूर जिले के रेनीगुंटा एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के एक अधिकारी के राजशेखर से मारपीट की थी। रेड्डी अपने परिवार के साथ दिल्ली जाने के लिए पहुंचे थे लेकिन वे लेट हो गए थे। जिस पर अधिकारी ने उनको बोर्डिंग पास देने से मना कर दिया था। अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने रेड्डी और उनके परिजनों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए रेड्डी को 14 जनवरी 2016 को चेन्नई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया था।  

2- NCP सांसद भोसले ने एक कंपनी के अफसर से की मारपीट, मांगी फिरौती   
एनसीपी के दबंग सांसद उदयनराजे भोसले पर सतारा के लोणंद गांव के पास स्थित सोना अलाइज कंपनी के अधिकारी राजकुमार जैन से मारपीट करने और फिरौती मांगने का मामला दर्ज हुआ है। भोसले ने जैन को बातचीत के लिए सतारा के रेस्ट हाउस में बुलाया था, उनका कहना था कि कंपनी उनके संगठन के कामगारों को काम नहीं देती है। जैन ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि रेस्ट हाउस में सांसद और उसके साथियों ने उससे मारपीट की और उसके रुपये छीन लिये। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। यह घटना इसी साल मार्च की है।       

3- सपा नेता ने घर में घुसकर मारा, पिस्तौल दिखाकर दी जान से मारने की धमकी
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वाहन खड़ा करने को लेकर हुए विवाद में सपा नेता फाकिर सिद्दिकी और उनके भतीजे शेखू अपने पड़ोसी कर घर में घुस गए। उनसे मार पीट की और  पिस्तौल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। इंदिरानगर थाना क्षेत्र के पानी गांव में रहने वाली शिक्षिका महजबी बेगम और उनके बेटे सैयद अफजाल ने पुलिस से शिकायत की तो दोनों के खिलाफ केस दर्ज हुआ। सिद्दिकी और शेखू पीडि़त के घर के सामने अपना वाहन खड़ा कर रहे थे, जिस पर पड़ोसी ने आपत्ति जतायी थी। मामला 8 जुलाई 2016 की है।

4- गर्भवती नर्स को अकाली नेता ने मारा जोरदार थप्पड़, जमीन पर गिरी
पंजाब में मोगा के अस्पताल में अकाली दल के नेता परमजीत सिंह ने पिछले साल सितंबर में एक गर्भवती नर्स को इसलिए थप्पड़ मारा था कि उसने उस नेता को थोड़ा इंतजार करने को कहा था। परमजीत किसी मरीज को भर्ती कराने के लिए आए थे। नेता ने थप्पड़ इतना जोरदार मारा था कि वह नर्स जमीन पर गिर पड़ी थी। परमजीत सिंह और उसके बेटे गुरजीत के नर्स से बदसलूकी और मार पीट की घटना अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। शिकायत पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

विमान में गुंडागर्दीः MP गायकवाड़ का रिटर्न टिकट रद्द, AI ने किया बैन

गुंडागर्दीः शिवसेना MP ने एयर इंडिया कर्मी को चप्पल से पीटा, FIR दर्ज​

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें