फोटो गैलरी

Hindi Newsसीएम वीरभद्र की मुश्किलें बढ़ीं: डीए केस में CBI ने दायर की चार्जशीट

सीएम वीरभद्र की मुश्किलें बढ़ीं: डीए केस में CBI ने दायर की चार्जशीट

सीबीआई ने दिल्ली की एक अदालत में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी तथा अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने वीरभद्र...

सीएम वीरभद्र की मुश्किलें बढ़ीं: डीए केस में CBI ने दायर की चार्जशीट
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Mar 2017 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने दिल्ली की एक अदालत में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी तथा अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने वीरभद्र सिंह की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ सीबीआई द्वारा दर्ज कराए गए आय से अधिक संपत्ति के मामले को खारिज करने की मांग की थी।

जस्टिस विपिन सांघी ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के एक अक्तूबर, 2015 के उस आदेश को भी निरस्त कर दिया, जिसमें सीबीआई को अदालत की अनुमति के बिना इस मामले में गिरफ्तारी करने, पूछताछ करने या आरोप पत्र दायर करने से रोका गया था। अदालत ने कहा, रिट याचिका खारिज की जाती है और रोक को निरस्त किया जाता है।

सिंह ने अपनी याचिका में अदालत से अनुरोध किया था कि वह उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 13 (2) और 13 (1)(ई) और IPC की धारा 109 के तहत सीबीआई द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी को रद्द करने का निर्देश दे। इसके साथ ही उन्होंने अदालत से अनुरोध किया था कि वह प्राथमिक जांच और प्राथमिकी के रिकॉर्ड तलब करे। सीबीआई ने 23 सितंबर 2015 को प्राथमिकी दर्ज की थी।

अयोध्या विवाद: कोर्ट से बाहर समझौते की संभावनाओं पर लगा विराम

सुप्रीम कोर्ट सख्त: पहली बार 15 जजों की गर्मी छुट्टी कटी, जानिए क्यों

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें