फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक को जवाब देने की तैयारी, LoC के 2KM के दायरे में आने वाले गांव कराए जाएंगे खाली

पाक को जवाब देने की तैयारी, LoC के 2KM के दायरे में आने वाले गांव कराए जाएंगे खाली

भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से रिहायशी इलाकों पर हमले का कड़ा जवाब देने की तैयारी में है। इसके लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट दो किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों को पहले खाली कराया जाएगा। एक...

पाक को जवाब देने की तैयारी, LoC के 2KM के दायरे में आने वाले गांव कराए जाएंगे खाली
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 01 Nov 2016 07:28 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से रिहायशी इलाकों पर हमले का कड़ा जवाब देने की तैयारी में है। इसके लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट दो किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों को पहले खाली कराया जाएगा। एक या दो दिन में इन गांवों को खाली कराने की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इसके बाद सेना और ज्यादा प्रभावी तरीके से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देगी। 

गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता है पाक

सूत्रों के अनुसार बिना उकसावे के पाक की कार्रवाई को लेकर सेना गंभीर है। सेना के साथ-साथ बीएसएफ को भी करारा जवाब देने को कहा गया है। सीमा के पास आबादी वाले क्षेत्रों की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। मगर सेना का मानना है कि संवेदनशील स्थानों से लोगों को कुछ समय के लिए हटा लिया जाए। राज्य सरकार के समक्ष यह प्रस्ताव रखा गया है। खबर है कि राज्य सरकार को भी इस पर आपत्ति नहीं है। पहले भी ऐसा हो चुका है। 

सीमा पर फायरिंग का बदला, BSF ने पाक की 14 चौकियां नष्ट की

सेना से जुड़े सूत्रों के अनुसार पाक सैनिकों द्वारा बौखलाहट में बिना किसी उकसावे के सेना की चौकियों पर हमले किए जा रहे हैं। इसके अलावा सेना और पाक रेंजरों की शह पर आतंकी घुसपैठ भी कराई जा रही है। दरअसल, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है और सुरक्षा बलों के साथ-साथ निर्दोष लोगों को भी निशाना बना रहा है।

PAK ने दिवाली पर भी तोड़ा सीजफायर, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें