class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी दिल्ली में: PM, शाह से मिले, शाम तक होगा विभागों का बंटवारा

योगी दिल्ली में: PM, शाह से मिले, शाम तक होगा विभागों का बंटवारा

उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लंबी मुलाकात कर नई सरकार की प्राथमिकताओं, अपने मंत्रिमंडल के साथियों के बीच कामकाज के बंटवारे पर व्यापक चर्चा की। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली पर दिल्ली आए आदित्यनाथ ने वित्त मंत्री अरुण जेटली व गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की।

मुख्यमंत्री राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मिलेंगे।

मोदी-जेटली से मिले योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर मुद्दे पर कुछ नहीं बोले

मुख्यमंत्री की यह यात्रा केंद्र सरकार के प्रमुख नेताओं के साथ सौजन्य भेंट के लिए है, लेकिन प्रधानमंत्री व भाजपा अध्यक्ष के साथ मुलाकातों में सरकार व मंत्रियों के विभागों को लेकर चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री के देर शाम लखनऊ जाकर अपने मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा किए जाने की संभावना है। मुख्यमंत्री का दिल्ली में आठ घंटे का बेहद व्यस्त कार्यक्रम है। सुबह 10 बजे दिल्ली पहुंचे आदित्यनाथ पहले अपने अपने आवास रकाबगंज रोड गए। वहां से लगभग साढ़े ग्यारह बजे संसद भवन पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की. इस दौरान दोनों वित्त राज्यमंत्री संतोष गंगवार व अर्जुन मेघवाल भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री वहां से संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचे। योगी पांच मिनट पहले ही पहुंच गए। वहां पर उनका 25 मिनट रुकने का कार्यक्रम था, लेकिन वे 12 बजकर पांच मिनट से एक बजकर पांच मिनट तक उनके साथ रहे। योगी यहां से राजनाथ सिंह के आवास 17 अकबर रोड पहुंचे। सौजन्य भेंट के साथ दोनों नेताओं ने राज्य की कानून व्यवस्था पर भी चर्चा की। 

आदित्यनाथ दोपहर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के पास पहुंचे। इस दौरान नई सरकार के विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा होगी। सूत्रों के अनुसार राज्य के विभिन्न मंत्रियों को विभागों के बंटवारे व प्रशासनिक व पुलिस नियुक्तियों पर चर्चा करेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे। योगी का शाम पांच बजे वापस लखनऊ जाने का कार्यक्रम है।

मोदी का मंत्र: सांसद GST खुद समझें और लोगों को भी समझाएं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:uttar pradesh chief minister yogi adityanath meets prime minister narendra modi