फोटो गैलरी

Hindi Newsहिरासत में लिए जाने पर US राजदूत ने मांगी माफी, SRK ने किया माफ

हिरासत में लिए जाने पर US राजदूत ने मांगी माफी, SRK ने किया माफ

भारत में अमेरिका के राजदूत के रूप में तैनात रिचर्ड वर्मा ने आज बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान को लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर दो घंटे से ज्यादा समय तक हिरासत में रखे जाने पर उनसे माफी मांगी। वर्मा ने कहा...

हिरासत में लिए जाने पर US राजदूत ने मांगी माफी, SRK ने किया माफ
एजेंसीFri, 12 Aug 2016 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में अमेरिका के राजदूत के रूप में तैनात रिचर्ड वर्मा ने आज बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान को लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर दो घंटे से ज्यादा समय तक हिरासत में रखे जाने पर उनसे माफी मांगी। वर्मा ने कहा है कि अमेरिका यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहा है कि ऐसा दोबारा न हो।

टि्वटर पर वर्मा के कमेंट को शाहरूख ने सराहा और उनकी ओर से चिंता जताए जाने पर उनका धन्यवाद भी किया।

वर्मा ने ट्वीट किया, शाहरूख खान, लॉस एंजिलिस हवाईअडडे पर हुई परेशानी के लिए खेद है। हम यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं कि ऐसा दोबारा न हो। आपका काम अमेरिका के लोगों समेत लाखों लोगों को प्रेरित करता है।

वर्मा के ट्वीट का जवाब देते हुए शाहरूख ने कहा, कोई परेशानी नहीं सर, प्रोटोकॉल का सम्मान करता हूं और खुद को उससे ऊपर रखे जाने की उम्मीद नहीं करता। इसमें बस थोड़ी असुविधा है। आपकी चिंता के लिए शुक्रिया।

 

इससे पहले बॉलीवुड स्टार किंग खान ने सुबह ट्वीट कर बताया कि एक बार फिर अमेरिका के एक हवाईअडडे पर उनको हिरासत में लिया गया। पिछले सात साल में यह तीसरी बार है जब अमेरिकी आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें रोका। शाहरूख ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की।

हिरासत में लिया जाना बेहद परेशान करने वालाः शाहरुख
लॉस एंजिलिस हवाईअडडे पर हिरासत में लिए जाने पर शाहरूख ने ट्वीट किया, :दुनिया में हालात के मद्देनजर: मैं सुरक्षा को समझता हूं और उसका सम्मान करता हूं लेकिन अमेरिकी आव्रजन में हर बार हिरासत में लिया जाना बेहद परेशान करने वाला है।

50 वर्षीय शाहरूख ने एक अन्य ट्वीट में कहा, इसका अच्छा पहलू यह है कि इंतजार करते के दौरान कई बढ़िया पोकेमॉन देखने को मिले।

बिस्वाल ने भी मांगी माफी 
अमेरिकी विदेश मंत्रालय में दक्षिण एवं मध्य एशिया की सहायक मंत्री निशा देसाई बिस्वाल ने हवाईअडडे पर शाहरूख को पेश आई परेशानी के लिए माफी मांगी है।

निशा ने टवीट किया, आपको हवाईअडडे पर हुई परेशानी के लिए मुझे खेद है। यहां तक कि अमेरिकी राजनयिकों को भी अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ता है। निशा के टि्वटर अकाउंट के मुताबिक ये उनके व्यक्तिगत ट्वीट हैं।

2009 और 2012 में भी रोका था किंग खान को
यह पहली बार नहीं है जब शाहरूख को अमेरिकी हवाईअडडे पर आव्रजन अधिकारियों ने हिरासत में लिया है।

अप्रैल, 2012 में आव्रजन अधिकारियों ने खान को न्यूयार्क के पास व्हाइट प्लेन्स हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया था। उन्हें दो घंटे से अधिक समय तक हिरासत में रखा गया था। 

शाहरूख अमेरिका के येल विश्वविद्यालय में जाने के लिए आए थे और उनके साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी थीं। ऐसा माना जा रहा है कि वह एक निजी विमान से आए थे।

इस घटना के बाद, सूत्रों ने बताया कि नीता अंबानी और उनके साथ के बाकी लोगों को तो तत्काल मंजूरी दे दी गई थी लेकिन शाहरूख को रोक दिया गया था। आव्रजन अधिकारियों की ओर से उन्हें लगभग दो घंटे बाद मंजूरी दी गई थी। 

येल विश्वविद्यालय के अधिकारियों को जब यह पता लगा कि शाहरूख खान को हवाईअड्डे पर रोक लिया गया है तो उन्हें वाशिंगटन में गृह सुरक्षा विभाग और अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों से संपर्क करना पड़ा था। 

न्यूयार्क की घटना के बाद, शाहरूख ने कहा था, जब भी मुझ पर अभिमानी हावी होता है, मैं अमेरिका चला जाता हूं। आव्रजन अधिकारी सितारों को उनके स्टारडम से बाहर ले आते हैं।

वर्ष 2009 में, शाहरूख को न्यूजर्सी के नेवार्क हवाईअडडे पर लगभग दो घंटे तक हिरासत में रखा गया था।

इस घटना के बाद, शाहरूख ने नेवार्क हवाईअडडे की दुर्भाग्यपूर्ण प्रक्रिया को नजरअंदाज करने की कोशिश करते हुए कहा था कि वह किसी से माफी मांगने के लिए नहीं कहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें