class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CM योगी अयोध्या में रामायण संग्रहालय को मुफ्त देंगे 25 एकड़ जमीन

CM योगी अयोध्या में रामायण संग्रहालय को मुफ्त देंगे 25 एकड़ जमीन

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में रामायण संग्रहालय के निर्माण के लिए अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। मीडिया में आई एक रिपोर्ट के  अनुसार, सीएम योगी ने इस परियोजना के लिए मुफ्त में 25 एकड़ जमीन देने की जानकारी केंद्र की मोदी सरकार को दी है।  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार इस परियोजना का शुभारंभ अगले सप्ताह से करा सकती है।

मोदी सरकार ने रामायण संग्रहालय परियोजना की घोषणा की थी, लेकिन अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा सरकार ने इसके लिए जमीन नहीं दी। इसके कारण अब तक इस परियोजना पर काम शुरू नहीं हो पाया। केंद्र सरकार ने इस परियोजना के लागत पर 154 करोड़ रुपये का अनुमान लगाया है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या विवाद मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सभी पक्ष आपस में इस मसले को सुलझाएं। अगर जरूरत पड़ी तो कोर्ट इसमें मध्यस्था को भी तैयार है। 

कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद से अयोध्या एक बार फिर चर्चा में है।

रामायण संग्रहालय रामायण सर्किट का हिस्सा है। इस सर्किट के लिए मोदी सरकार ने 225 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं, जिसमें अयोध्या के लिए लिए 151 करोड़ रुपये आवंटित हैं। केंद्र सरकार की योजना इस संग्रहालय को 18 महीनों के अंदर पूरा करने की है।

यह भी पढ़ें

18 साल सांसद रहे योगी संविधान में चाहते थे ये 6 बड़े बदलाव

अयोध्या विवाद: SC बोला-आपस में सुलझाएं,जरूरत पड़ी तो करेंगे मध्यस्थता

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up cm yogi adityanath clears land for ramayana museum in ayodhya