फोटो गैलरी

Hindi Newsनोटबंदी से सबसे ज्यादा आवास क्षेत्र को लाभ हुआ: नायडू

नोटबंदी से सबसे ज्यादा आवास क्षेत्र को लाभ हुआ: नायडू

केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि नोटबंदी से आवास क्षेत्र को सबसे अधिक लाभ हुआ है क्योंकि ब्याज दरें नीचे आई हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि वित्त मंत्री अरुण जेटली एक फरवरी को आम बजट में और...

नोटबंदी से सबसे ज्यादा आवास क्षेत्र को लाभ हुआ: नायडू
एजेंसीFri, 27 Jan 2017 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि नोटबंदी से आवास क्षेत्र को सबसे अधिक लाभ हुआ है क्योंकि ब्याज दरें नीचे आई हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि वित्त मंत्री अरुण जेटली एक फरवरी को आम बजट में और प्रोत्साहनों की घोषणा करेंगे।
 
शहरी विकास, आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री ने यहां निवेशक सम्मेलन में नोटबंदी के बाद 15 लाख करोड़ रुपये बैंकिंग प्रणाली में वापस आने के मद्देनजर इसके लाभों पर संदेह जताने वाले टिप्पणीकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे अधिक लोग कर दायरे में आएंगे।

नायडू ने कहा कि प्रत्येक नोट बैंक में वापस आया है और उसके साथ एक पता भी है। यह काला है या सफेद इसका खुलासा जांच के बाद ही होगा। उन्होंने कहा कि यदि कर दायरा व्यापक होता है तो इससे ब्याज दरें नीचे आएंगी। नायडू ने कहा कि मुझे खुशी है कि मुझे नोटबंदी का सबसे अधिक लाभ हुआ है, क्योंकि मैं आवास मंत्रालय का प्रमुख हूं। आवास क्षेत्र की ब्याज दरें नीचे आई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें