फोटो गैलरी

Hindi Newsविवादित कार्टून पर उद्धव ठाकरे ने माफी मांगी

विवादित कार्टून पर उद्धव ठाकरे ने माफी मांगी

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मराठा मूक मोर्चा के खिलाफ पार्टी के मुखपत्र सामना में छपे विवादित कार्टून पर माफी मांगी है। शनिवार को शिवसेना भवन में प्रेस कांफ्रेंस में उद्धव ने कहा, इस कार्टून के...

विवादित कार्टून पर उद्धव ठाकरे ने माफी मांगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Oct 2016 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मराठा मूक मोर्चा के खिलाफ पार्टी के मुखपत्र सामना में छपे विवादित कार्टून पर माफी मांगी है। शनिवार को शिवसेना भवन में प्रेस कांफ्रेंस में उद्धव ने कहा, इस कार्टून के जरिए मराठा समाज की भावना को दुख पहुंचाने की कोई मंशा नहीं थी। अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है, तो मैं शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे का पुत्र, शिवसेना अध्यक्ष और सामना का संपादक होने के नाते माताओं और बहनों से माफी मांगता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी शिवसैनिक महिलाओं का अपमान नहीं करता है।

बता दें कि उद्धव से पहले कार्टूनिस्ट प्रभू देसाई ने लिखित रूप से माफी मांगी थी। हालांकि, उद्धव के माफी मांगने से विपक्ष संतुष्ट नहीं है। कांग्रेसी के विपक्षी नेता राधाकृष्ण विखेपाटील ने कहा कि उद्धव ने अपनी पार्टी के अंदर असंतोष को रोकने का प्रयास किया है जो शिवसेना के दशहरा रैली में दिखने वाला है।

गौरतलब है कि विवादित कार्टून की वजह से शिवसेना के मराठा नेताओं ने विरोध के स्वर तेज किए थे और पार्टी से इस्तीफा देने की भी पेशकश की थी। दूसरी तरफ विपक्ष ने उद्धव और संजय राऊत से माफी मांगने का दबाव बनाए रखा। इधर, पार्टी के नेता और राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने माना कि इस विवादित कार्टून की वजह से पार्टी को काफी नुकसान पहुंचा है। 

सूत्रों का कहना है कि इस नुकसान की भरपाई के लिए उद्धव ने माफी मांगी है। क्योंकि अगले साल मुंबई महापालिका सहित अन्य स्थानीय निकायों के चुनाव होने वाले हैं जिसमें शिवसेना को मराठा मतदाताओं का विरोध झेलना पड़ सकता है। इससे होने वाले नुकसान से बचने की रणनीति के तहत उद्धव ने माफी वाला कदम उठाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें