फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत-पाक सीमा पर तनाव के बीच जुड़े दो दिल

भारत-पाक सीमा पर तनाव के बीच जुड़े दो दिल

पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन की वजह से सीमा पर जारी तनाव के बीच, मुंबई के एक निवासी और पड़ोसी देश की एक महिला की यहां सगाई हुई।  30 वर्षीय मोइज आमिर की कराची में जन्मीं अपनी मंगेतर...

भारत-पाक सीमा पर तनाव के बीच जुड़े दो दिल
एजेंसीFri, 04 Nov 2016 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन की वजह से सीमा पर जारी तनाव के बीच, मुंबई के एक निवासी और पड़ोसी देश की एक महिला की यहां सगाई हुई। 

30 वर्षीय मोइज आमिर की कराची में जन्मीं अपनी मंगेतर फातेमा गाडीवाला से मुलाकात इसी साल जनवरी में एक रिश्तेदार के माध्यम से हुई थी जिसके बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था।

आमिर ने कहा, जब भारत का विभाजन हुआ था तब हमारे कुछ रिश्तेदार कराची में बस गये थे। मेरा परिवार मेरे लिए एक दुल्हन की तलाश कर रहा था और अचानक हमें पता चला कि फातेमा का परिवार भी उसके लिए एक दूल्हे की तलाश कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब दोनों परिवारों ने इस रिश्ते की मंजूरी दे दी तब वे दोनों सोशल मीडिया पर वीडियो कॉलिंग के जरिये एक दूसरे से बातचीत करने लगे। 

जब इस जोड़े ने साथ में रहने की योजना बना ली तब दुल्हन के लिए वीजा प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू हुई। शहर में एक वेब पोर्टल में काम करने वाले आमिर ने कहा कि सगाई के लिए दुल्हन, उसकी मां, उसके भाई और उसके चाचा को भारत आने के लिए वीजा देने में पाकिस्तान में भारतीय दूतावास बहुत मददगार रहा। इस सप्ताह के शुरुआत में दुल्हन अपने रिश्तेदारों के साथ भारत पहुंची जबकि उसके चाचा सगाई के एक दिन पहले यहां पहुंचे।  

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


    
    
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें