फोटो गैलरी

Hindi Newsटीआरएस ने 4.6 लाख वोट से जीती वारंगल लोकसभा सीट

टीआरएस ने 4.6 लाख वोट से जीती वारंगल लोकसभा सीट

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने मंगलवार को वारंगल (सुरक्षित) सीट पर अपना कब्जा कायम रखा। टीआरएस उम्मीदवार पसनूरी दयाकर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को करीब 4.6 लाख मतों के विशाल अंतर से...

टीआरएस ने 4.6 लाख वोट से जीती वारंगल लोकसभा सीट
एजेंसीTue, 24 Nov 2015 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने मंगलवार को वारंगल (सुरक्षित) सीट पर अपना कब्जा कायम रखा। टीआरएस उम्मीदवार पसनूरी दयाकर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को करीब 4.6 लाख मतों के विशाल अंतर से पराजित किया।

इस सीट के लिए 21 नवंबर को उपचुनाव हुआ था और मतों की गिनती मंगलवार को की गई। दयाकर को कुल 6,15,403 मत मिले वहीं कांग्रेस उम्मीदवार सरवे सत्यनारायण को महज 1,56,311 वोट मिले। भाजपा-तेदपा गठबंधन की ओर से चुनाव लड़ रहे भाजपा के पी देवैया को कुल 1,30,178 वोट मिले। पार्टी को मिली शानदार जीत पर सूबे के पंचायती राज, ग्रामीण विकास एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री तथा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के पुत्र के टी रामा राव ने ट्वीट कर कहा वारंगल को शुक्रिया। आप लोगों ने हमें अधिक और बेहतर काम करने के लिए प्रेरित किया है।

टीआरएस सांसद के श्रीहरि ने तेलंगाना का उपमुख्यमंत्री बनने के बाद संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था जिस कारण यह उपचुनाव जरूरी हो गया था। पिछले साल जून में सत्तासीन होने के बाद मुख्यमंत्री के लिए यह पहली बड़ी राजनीतिक परीक्षा थी। कांग्रेस ने चुनाव अभियान पर खासा जोर दिया था और सुशील कुमार शिंदे, मीरा कुमार, गुलाम नबी आजाद, दिग्विजय सिंह एवं सचिन पायलट जैसे वरिष्ठ नेताओं ने जनसभाएं की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें