class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरएसएस की तीन दिवसीय बैठक आज से कोयंबटूर में

आरएसएस की तीन दिवसीय बैठक आज से कोयंबटूर में

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) की तीन दिवसीय बैठक आज से कोयंबटूर में शुरू हो रही है। इस बैठक में आरएसएस की प्रांतीय ईकाइयों के करीब 1400 निर्वाचित प्रतिनिधि और राज्य इकाइयों के प्रमुख हिस्सा लेंगे। यहां विभिन्न संघ इकाइयों की गतिविधियों की समीक्षा की जाएगी।

आरएसएस के मीडिया प्रभारी मनमोहन वैद्य ने कोयंबटूर के बाहरी क्षेत्र स्थित बैठक स्थल अमत विश्वविद्यालय में कहा कि बैठक में 42 प्रातों के 11 क्षेत्रों के प्रतिनिधि और सभी राज्यों की इकाइयों के प्रमुख हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि आरएसएस महासचिव सुरेश भैयाजी जोशी सरसंघचालक मोहन भागवत की मौजूदगी में अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक की अध्यक्षता करेंगे जो कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की निर्णय करने वाली शीर्ष निकाय है। 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रांत संघ के कार्य के विभिन्न क्षेत्रों पर अपनी रिपोर्ट पेश करेगा और स्वयंसेवक अपने अनुभव साझा करेंगे। वैद्य ने कहा कि बैठक के दूसरे दिन राष्ट्रीय मुददों पर प्रस्ताव पर चर्चा होगी और उसे पारित किया जाएगा। बैठक उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में बीजेपी के प्रभावशाली प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में आयोजित हो रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:three-day rss meet begins in coimbatore on today