फोटो गैलरी

Hindi NewsCRPF काफिले पर आतंकवादी हमला, दो जवान शहीद

CRPF काफिले पर आतंकवादी हमला, दो जवान शहीद

आतंकवादियों ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पम्पोर इलाके में सीआरपीएफ के एक काफिले पर हमला किया जिससे दो जवान शहीद हो गए और 10 अन्य घायल हो गए। इसके बाद वे पास के एक सरकारी भवन में घुस गए।...

CRPF काफिले पर आतंकवादी हमला, दो जवान शहीद
एजेंसीSun, 21 Feb 2016 07:17 AM
ऐप पर पढ़ें

आतंकवादियों ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पम्पोर इलाके में सीआरपीएफ के एक काफिले पर हमला किया जिससे दो जवान शहीद हो गए और 10 अन्य घायल हो गए। इसके बाद वे पास के एक सरकारी भवन में घुस गए। सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं।

बंधक जैसी स्थिति को टालते हुए सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने श्रीनगर शहर के बाहरी हिस्से में स्थित पम्पोर में उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआई) इमारत में फंसे नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक के राजेंद्र ने कहा कि इमारत से लोगों को बाहर निकालने में हम कामयाब रहे।

इमारत से बाहर निकाले गए लोगों में से एक ने दावा किया कि आतंकवादियों ने उनसे वहां से चले जाने को कहा क्योंकि वे नागरिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते थे। सेना के प्रतिष्ठित 15 कोर का मुख्यालय मुठभेड़ स्थल से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित है। सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस की मदद के लिए सेना के जवानों को भेजा गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आतंकवादियों की संख्या तीन से पांच के बीच है।

अधिकारियों ने बताया कि ईडीआई परिसर में घुसने के पहले आतंकवादियों ने परिसर के ठीक बाहर सीआरपीएफ के एक काफिले पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि अर्धसैनिक बल के दो जवान शहीद हो गए वहीं 10 अन्य घायल हो गए। घायलों में से एक नागरिक भी है जिसकी स्थिति गंभीर बतायी जाती है।

घटनास्थल से रुक रुक कर मुठभेड़ होने की खबर है और सुरक्षाकर्मी मुठभेड़ स्थान को अपने घेरे में ले रहे हैं। वहां रोशनी की व्यवस्था की जा रही है ताकि आतंकवादियों को भागने से रोका जा सके।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें