फोटो गैलरी

Hindi Newsउरी हमले में आतंकियों को रास्ता दिखाने वाला गाइड गिरफ्तार

उरी हमले में आतंकियों को रास्ता दिखाने वाला गाइड गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने घुसपैठ करने वाले आतंकियों के लिए गाइड का काम करने वाले दो व्यक्तियों को शनिवार गिरफ्तार कर लिया। माना जाता है कि इनमें एक वह शख्स है, जिसने चार उरी के सैन्य शिविर में हमला करने...

उरी हमले में आतंकियों को रास्ता दिखाने वाला गाइड गिरफ्तार
एजेंसीSun, 25 Sep 2016 06:53 AM
ऐप पर पढ़ें

सुरक्षाबलों ने घुसपैठ करने वाले आतंकियों के लिए गाइड का काम करने वाले दो व्यक्तियों को शनिवार गिरफ्तार कर लिया। माना जाता है कि इनमें एक वह शख्स है, जिसने चार उरी के सैन्य शिविर में हमला करने  वाले चार आतंकियों को रास्ता दिखाया था। 

सेना ने कहा कि दोनों पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रहने वाले हैं और जैश ए मोहम्मद के लिए काम कर रहे थे। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों एलओसी पार कर पहुंचे आतंकियों को उरी सेक्टर में रास्ता दिखाने का काम करते थे। सेना और बीएसएफ ने 21 सितंबर को संयुक्त अभियान के दौरान इन्हें दबोचा।  

पूछताछ के दौरान उनकी पहचान खालियाना कलान निवासी एहसान खुर्शीद उर्फ डीसी और पोट्ठा जहांगीर निवासी फैसल हुसैन अवान के रूप में हुई। दोनों दो साल पहले जैश ए मोहम्मद में शामिल हुए थे और एलओसी पार कर आए आतंकियों को रास्ता दिखाने का काम करते थे। 

अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद अन्य एजेंसियां हमले के बारे में अन्य जानकारियां जुटाने का काम कर रही हैं। दोनों आरोपी अभी सेना की हिरासत में हैं और उनसे सघन पूछताछ हो रही है। अहमद और अवान ने भी एलओसी से घुसपैठ की थी। 

गाइडों की गिरफ्तारी को जांच की परतें खोलने की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है। हमले की जांच कर रही एनआईए और सेना गाइडों के सुराग पर अन्य लोगों को दबोच सकती है और पाकिस्तान की साजिश बेनकाब की जा सकती है। गौरतलब है कि उरी हमले में 18 सैनिक शहीद हुए थे। जबकि चारों आतंकी भी सेना की जवाबी कार्रवाई में मारे गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें