फोटो गैलरी

Hindi Newstatas step brothers children work as an common employees in tata companies

टाटा के बच्चे आम इंप्लाइज की तरह करते हैं ग्रुप कंपनियों में मेहनत

पिछले दिनों टाटा कंपनी साइरस मिस्त्री को हटाए जाने को लेकर चर्चा में थी, लेकिन आज किसी और बात का खुलासा हुआ है। रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल नवल टाटा के बच्चे टाटा कंपनी की ग्रुप कंपनियों में आम...

टाटा के बच्चे आम इंप्लाइज की तरह करते हैं ग्रुप कंपनियों में मेहनत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Jan 2017 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले दिनों टाटा कंपनी साइरस मिस्त्री को हटाए जाने को लेकर चर्चा में थी, लेकिन आज किसी और बात का खुलासा हुआ है। रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल नवल टाटा के बच्चे टाटा कंपनी की ग्रुप कंपनियों में आम कर्मचारियों की तरह ही काम करते हैं। जी हां, आपको सुनकर आश्चर्य होगा कि नोएल टाटा के बच्चे लीया, माया और नेविल टाटा ग्रुप की अलग-अलग कंपनियों में आम एंप्लाइज की तरह मेहनत करके तरक्की पाने की कोशिश कर रहे हैं। 

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक इन बच्चों के बारे में बाहर कोई जानता नहीं है। नोएल की सबसे बड़ी बेटी लीया इंडियन होट्लस में काम करती हैं और ताज ग्रुप का काम भी देखती हैं। उनकी छोटी बेटी माया फ्लैगशिप फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी टाटा कैपिटल में बतौर एनालिस्ट काम करती हैं और नेविल रिटेल में काम करते हैं। 

कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि टाटा में उनके परिवार के कई सदस्य इस तरह से जमीनी स्तर पर काम करते हैं। उन्होंने बताया कि तीनों बच्चे स्पेन और इंग्लैंड के इंस्टीट्यूट्स में पढ़कर आएं हैं। किसी ने आईई बिजनेस स्कूल से मार्केटिंग की डिग्री ली है तो किसी ने मैनेजमेंट की पढ़ाई की है।  नोएल टाटा के साफ निर्देश हैं कि उनके बच्चों के साथ आम कर्मचारियों जैसा ही सलूक किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें