Image Loading supreme court refuses to extend sahara chief subrata roy parole and directs taken into custody - LiveHindustan.com
गुरुवार, 29 सितम्बर, 2016 | 07:05 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • सवालों के घेरे में सीबीआई, रेल कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, सुबह की 5 खास...

सिब्बल की याचिका पर SC ने सुब्रत रॉय की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान First Published:23-09-2016 11:39:45 AMLast Updated:23-09-2016 05:08:17 PM
सिब्बल की याचिका पर  SC ने सुब्रत रॉय की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय की पैरोल की अवधि को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार सुबह पहले बढ़ाने से इंकार कर दिया था। लेकिन शाम को वकील कपिल सिब्बल की याचिका पर कोर्ट ने सु्ब्रत रॉय की गिरफ्तारी पर 30 सितंबर तक रोक लगा दी है।

मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली दो सदस्य पीठ ने कपिल सिब्बल की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुब्रत रॉय की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट पैरोल बढ़ाने की याचिका पर 28 सितंबर को सुनवाई करेगी।

इससे पहले शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत रॉय के पैरोल की अवधि को बढ़ाने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद उन्हें अब एक बार फिर जेल जाना पड़ सकता था।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश के तहत सहारा प्रमुख सुब्रत राय की पैरोल की अवधि 23 सितंबर तक बढ़ाई थी। सुब्रत राय को उनकी मां पर मानवीय आधार पर जेल से गत मई में परोल पर छोड़ा गया था। बाद में उन्होंने निवेशकों का धन लौटाने के लिये पैसे की व्यवस्था करने को लेकर उनका पैरोल जारी रखा गया।

बता दें कि 68 वर्षीय सुब्रत रॉय की परोल की अवधि 23 सितंबर तक के लिये बढ़ायी गई थी जो आज खत्म हो गई। इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उनका परोल बढ़ाने से इंकार कर दिया।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: supreme court refuses to extend sahara chief subrata roy parole and directs taken into custody
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड