फोटो गैलरी

Hindi Newsसुकमा हमला: पीएम मोदी ने कहा, शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

सुकमा हमला: पीएम मोदी ने कहा, शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

छत्तीसगढ़ के सुकमा के चिंतागुफा में जब सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन जब सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगी हुई थी। तभी नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया जिसमें 26 जवान शहीद हो गए। हमले...

सुकमा हमला: पीएम मोदी ने कहा, शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Apr 2017 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सुकमा के चिंतागुफा में जब सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन जब सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगी हुई थी। तभी नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया जिसमें 26 जवान शहीद हो गए। हमले में कुछ अन्य जवान घायल भी हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जाती है। 

पढ़ें सुकमा हमले पर किसने क्या कहा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में CRPF जवानों पर हमला कायराना और दुखद है। हमें CRPF जवानों की वीरता पर गर्व है। पीएम ने कहा कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। हम स्थिति की करीबी निगरानी कर रहे हैं।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों के मारे जाने पर काफी दुख है और उन्हें शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नक्सली हमले में शहीद हुए CRPF जवानों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना। वीर जवानों को हम सलाम करते हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने सीआरपीएफ जवानों की हत्या पर दुःख व्यक्त किया, जो नक्सल मुठभेड़ में शहीद हुए हैं।

केन्द्रीय मंत्री वैकेंया नायडु ने कहा कि जवानों की शहदात का दुख है लेकिन उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ऐसी चीजों का कोई स्थान नहीं है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सली हमले की निंदा की है। 

बॉलीवुड के सिंगर सोनू निगम ने सुकमा हमलने पर कहा है कि हम ट्रिगर्स नहीं खींचेंगे लेकिन ऑनलाइन बैंकिंग का उपयोग करेंगे और उनकी ब्लैक मनी को रोकेंगे। उनके सामने सिर्फ सरेंडर का विकल्प छोड़ेंगे। 

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दिल्ली दौरे से बीच में ही रायपुर लौट गए। सिंह कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी आए थे और उन्हें मंगलवार को रायपुर जाना था। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा, मुख्यमंत्री ने दिल्ली में अपना दौरा रद्द कर दिया और वापस लौट गए। वह वहां नक्सल हमले पर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वार्ता करेंगे।

बड़ा हमला: सुकमा में CRPF टीम पर 300 नक्सलियों का अटैक, 26 जवान शहीद

हिम्मत से सामना:घायल जवान शेर बोला, 4 नक्सलियों के सीने पर मारी गोली

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें