फोटो गैलरी

Hindi Newsसीबीआई ने व्यापमं घोटाले में तीन और मामले दर्ज किए

सीबीआई ने व्यापमं घोटाले में तीन और मामले दर्ज किए

सीबीआई ने मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा कराई गयी परीक्षाओं में कथित भ्रष्टाचार के मामले में आज तीन और प्राथमिकी दर्ज कराईं। आज की तीन प्राथमिकियों के साथ सीबीआई द्वारा दर्ज...

सीबीआई ने व्यापमं घोटाले में तीन और मामले दर्ज किए
एजेंसीMon, 10 Aug 2015 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा कराई गयी परीक्षाओं में कथित भ्रष्टाचार के मामले में आज तीन और प्राथमिकी दर्ज कराईं। आज की तीन प्राथमिकियों के साथ सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकियों की संख्या 56 हो गई है।

सीबीआई ने प्री मेडिकल परीक्षा (पीएमटी) 2004 में कथित तौर पर अभ्यर्थी की जगह दूसरे लोगों द्वारा परीक्षा देने के मामले में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया वहीं दूसरी प्राथमिकी पीएमटी, 2005 के दौरान इस तरह के मामले में 11 लोगों के खिलाफ दर्ज की गयी।

सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने तीसरा मामला कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, 2012 में कथित धोखाधड़ी के सिलसिले में सात लोगों के खिलाफ दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देशों पर सीबीआई ने उन कथित प्राथमिकियों पर जांच संभाल ली है जो पहले मध्य प्रदेश पुलिस ने दर्ज कराई थीं। बाकी मामलों को संभालने की प्रक्रिया चल रही है।

व्यापमं मामला बहुत तेजी से बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनता गया और ललितगेट तथा व्यापमं मुद्दे पर विपक्ष के प्रदर्शन जारी रहने के चलते आज भी लोकसभा की कार्यवाही ठप रही।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें