फोटो गैलरी

Hindi Newsराणे को समर्थन नहीं देंगे राज

राणे को समर्थन नहीं देंगे राज

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कांग्रेस नेता नारायण राणे को बांद्रा (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में समर्थन देने साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने...

राणे को समर्थन नहीं देंगे राज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Mar 2015 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कांग्रेस नेता नारायण राणे को बांद्रा (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में समर्थन देने साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने उपचुनाव नहीं लड़़ने का फैसला लिया है इसलिए किसी को समर्थन देने का सवाल ही नहीं है। इस सीट पर 11 अप्रैल को चुनाव होना है।

सोमवार को राणे के विधायक पुत्र नितेश राणे ने कृष्णकुंज जाकर राज से अपने पिता के लिए समर्थन मांगा। लेकिन राज ने उन्हें समर्थन देने से साफ इनकार कर दिया। राज के इनकार करने से राणे को झटका लगा है। इससे पहले रविवार को राणे ने खुद ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद विश्वास व्यक्त किया था कि उन्हें एनसीपी का समर्थन मिलेगा।

गौरतलब है कि बांद्रा (पूर्व) विधानसभा सीट शिवसेना विधायक प्रकाश बाला सावंत के निधन से रिक्त हुई है। इस सीट पर शिवसेना ने सावंत की पत्नी तृप्ति सावंत को उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने शक्ति प्रदर्शन के साथ अपना परचा भी दाखिल कर दिया है। इस सीट पर भाजपा ने अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का फैसला लिया है और शिवसेना को भाजपा से सहयोग की उम्मीद है। राणे को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

बांद्रा (पूर्व) सीट पर राणे के अलावा एमआयएम ने भी सिराज खान को मैदान में उतराने की घोषणा की है। इस सीट पर उत्तर भारतीय और मुस्लिम मतदाता निर्णायक भूमिका में हैं।

तासगांव सीट पर भी चुनाव
11 अप्रैल को बांद्रा (पूर्व) के साथ तासगांव सीट पर भी उपचुनाव होना है। तासगांव की सीट एनसीपी के आरआर पाटील के निधन से खाली हुई है और इस सीट पर पाटील की पत्नी को उम्मीदवार बनाया गया है। एनसीपी के आग्रह पर किसी पार्टी ने उनके  खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें