फोटो गैलरी

Hindi Newsदिवाली पर BSNL, Voda, Airtel और Idea लाए हैं ये Best Offers

दिवाली पर BSNL, Voda, Airtel और Idea लाए हैं ये Best Offers

दिवाली पर ये हैं स्पेशल Offers.. दिवाली जैसे-जैसे नज़दीक आती जा रही है सभी टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों के लिए नए-नए और किफायती प्लान्स लेकर आई हैं। BSNL, Vodafone, Airtel और IDEA ने रिलायंस JIO

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Oct 2016 03:55 PM

दिवाली पर ये हैं स्पेशल Offers..

दिवाली जैसे-जैसे नज़दीक आती जा रही है सभी टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों के लिए नए-नए और किफायती प्लान्स लेकर आई हैं। BSNL, Vodafone, Airtel और IDEA ने रिलायंस JIO के सामने टिके रहने के लिए कई सस्ते डाटा प्लान्स का ऐलान किया है। जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने 8 नए प्लान पेश किए हैं जबकि वोडाफोन, आयडिया और BSNL भी 7 बढ़िया प्लान्स लेकर आए हैं। 

BSNL लाया है ये तोहफे

1. BSNL लाया डबल डाटा प्लान बीएसएनएल ने दशहरा के मौके पर प्रीपेड ग्राहकों को स्पेशल टैरिफ वाउचर यानी एसटीवी की पेशकश की थी, जिसके तहत ग्राहकों को दोगुना डेटा दिया जा रहा है। इनकी वैलिडिटी पूरे वर्ष यानी 365 ​दिन की है। इसमें 10 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक डबल डाटा मिलेगा। अनलिमिटेड बीबी 249 प्लान बीएसएनएल ने बी बी 249 नाम का एक प्रमोशनल ऑफर शुरू किया है। इसके तहत आपको 300 जीबी डेटा मुहैया कराया जा रहा है। यह प्लान सिर्फ 6 महीनों के लिए है। 6 महीने के बाद ग्राहक को बीएसएनएल के रेग्युलर प्लान में से किसी एक प्लान को चुनना होगा। कंपनी अपने इस प्लान के तहत 1 जीबी तक 2एमबीपीएस की स्पीड देगी और उसके बाद 1 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। यह प्लान 9 सितंबर 2016 से चल रहा है, जिसे आप अभी भी ले सकते हैं। 1,498 रुपए में 9 GB के बजाए 18 GB डेटा, 2,799 रुपए में 18 GB के बजाए 36 GB डेटा, 3,998 रुपए में 30 GB के बजाए 60 GB डेटा, 4,498 रुपए में 40 GB के बजाए 80 GB डेटा दिया जाएगा। 

2. बीएसएनएल प्रीपेड मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए मौजूदा एसटीवी पर बीएसएनएल 10 प्रतिशत अतिरिक्त टॉक टाइम दे रहा है। बीएसएनएल के मौजूदा एसटीवी 159 रुपये, एसटीवी 201रुपये, एसटीवी 359 रुपये व एसटीवी 449 रुपये हैं। इन सभी टैरिफ वाउचर पर बीएसएनएल 10 प्रतिशत अतिरिक्त टॉक टाइम का त्योहारी ऑफर दे रहा है। यह ऑफर 15 अक्तूबर से शुरू हुआ है और 31 अक्टूबर तक संपूर्ण भारत में उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा कंपनी ने कम समय की वैलिडिटी व कम कीमत वाले प्रमोशनल काम्बो वाउचर भी पेश किए हैं। इनकी कीमत क्रमशः 13 रुपये, 14 रुपये, 15 रुपये, 77 रुपये और 177 रुपये है। 

3. 1199 रुपए में सबकुछ फ्री बीएसएनएल ने 1199 रुपए का एक प्लान जारी किया है, जिसके तहत वह अनलिमिटेड डेटा और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दे रहा है। बीएसएनएल की इस स्कीम को 'बीबीजी कॉम्बो यूएलडी 1199' नाम दिया गया है। बीएसएनएल के ऑफर के तहत महज 1199 रुपए में 30 दिनों के लिए अनलिमिटेड इंटरनेट दिया जा रहा है। इसके तहत दिए जाने वाले डेटा की स्पीड 2 एमबीपीएस है। साथ ही, पूरे देश में मुफ्त कॉलिंग भी मिलेगी। बीएसएनएल का ये ऑफर सिर्फ लैंडलाइन के लिए है।

दिवाली पर BSNL, Voda, Airtel और Idea लाए हैं ये Best Offers1 / 4

दिवाली पर BSNL, Voda, Airtel और Idea लाए हैं ये Best Offers

वोडाफोन

वोडाफोन प्ले ऐप दिसंबर तक फ्री वोडाफोन ने अपना प्ले ऐप दिसंबर तक के लिए फ्री कर दिया है। इस ऐप के जरिए आप फ्री में मूवी, वीडियो और गाने देख और सुन सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल प्लेस्टोर या एप्पल ऐप स्टोर में जाकर वोडाफोन प्ले डाउनलोड करना होगा। इसे डाउनलोड करने के बाद आप 180 लाइव टीवी चैनलों के साथ-साथ 14 हजार से अधिक फिल्में, म्यूजिक वीडियो, टीवी शो देख सकेंगे। ये सब आपके लिए बिल्कुल फ्री होगा। सभी ग्राहकों के लिए वोडाफोन प्ले ऐप 31 दिसबंर 2016 तक बिल्कुल फ्री होगा। इस ऐप के जरिए उनके ग्राहक फ्री में अनलिमिटेड वीडियो, मूवी और गाने का मजा उठा सकेंगे।
 
वोडाफोन का 25 रुपए में 1 जीबी 4जी डेटा प्लान इस ऑफर के तहत अगर कोई ग्राहक नया स्मार्टफोन खरीदता है तो उसे 1 जीबी के इंटरनेट प्लान से अपना नंबर रिचार्ज करने पर 9 जीबी का अतिरिक्त 4जी डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा, यह ऑफर 4जी के उन सभी स्मार्टफोन के साथ भी लागू होगा, जिसे वोडाफोन नेटवर्क के साथ पिछले 6 महीने में इस्तेमाल नहीं किया गया होगा। यह ऑफर सिर्फ उन सर्कल के लिए है, जहां पर पहले से ही वोडाफोन 3जी या 4जी सेवा मुहैया करा रहा है। यह ऑफर वोडाफोन के प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही ग्राहकों के लिए 31 दिसंबर 2016 तक उपलब्ध है।
 
वोडाफोन फ्लेक्स का प्लान वोडाफोन ने वोडाफोन फ्लैक्स नाम का एक प्लान निकाला है, जिसके तहत चार तरह के फ्लैक्स प्लान ऑफर किए हैं। वोडाफोन फ्लैक्स के तहत आपको बात करने के लिए मिनट या डेटा नहीं मिलेगा, बल्कि फ्लैक्स मिलेंगे। इसके तहत अगर आप एक मिनट लोकल या एसटीडी या रोमिंग में किसी से बात करते हैं तो इसके लिए 2 फ्लैक्स आपके अकाउंट से कटेंगे। इसी तरह आप जितनी देर बात करेंगे उसी हिसाब से आपको अकाउंट से फ्लैक्स कम होते जाएंगे। वहीं दूसरी ओर, अगर आप किसी को एक एसएमएस भेजते हैं या फिर 1 एमबी इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं या फिर रोमिंग के दौरान एक मिनट की कॉल सुनते हैं तो आपके अकाउंट से एक फ्लैक्स कम हो जाएगा। इस तरह से फ्लैक्स एक तरह के प्वाइंट जैसा माना जा सकता है।
 
इस प्लान केतहत चार प्लान ऑफर किए गए हैं। इसमें 118 रुपए के प्लान में 325 फ्लैक्स, 204 रुपए के प्लान में 700 फ्लैक्स, 304 रुपए के फ्लैक्स में 1200 फ्लैक्स और 395 रुपए के प्लान में 1750 फ्लैक्स दिए जा रहे हैं। इन सभी फ्लैक्स की वैधता 28 दिनों की होगी। फ्लैक्स प्लान के फायदों का लुत्फ उठाने के लिए किसी वोडाफोन स्टोर या किसी ऐसी दुकान से रिचार्ज कराएं जो वोडाफोन के रिचार्ज करता हो। इसके अलावा, वोडाफोन की वेबसाइट पर जाकर या फिर माय वोडाफोन के ऐप का इस्तेमाल करते हुए भी वोडाफोन फ्लैक्स के चारों रिचार्ज में से अपने लिए सही प्लान चुन सकते हैं।

दिवाली पर BSNL, Voda, Airtel और Idea लाए हैं ये Best Offers2 / 4

दिवाली पर BSNL, Voda, Airtel और Idea लाए हैं ये Best Offers

आइडिया के प्लान्स

आइडिया का 1 रुपए में अनलिमिटेड 4जी आइडिया के ऑफर के तहत महज एक रुपए में आपको अनलिमिटेड 4जी डेटा मिलेगा। यानी खर्च सिर्फ एक रुपए और एक्सपीरिएंस मिलेगा 4जी डेटा का। हालांकि, यह ऑफर महज एक घंटे के लिए वैध होगा। यानी, उस एक घंटे के अंदर आप जितना चाहें उतना 4जी डेटा का इस्तेमाल कर लें।

अगर इस प्लान का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 411 पर फोन करना होगा और फिर वहां बताए गए इंस्ट्रक्शन को फॉलो करना होगा। 411 पर फोन करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपका फोन 4जी हो और आपकी सिम 4जी को सपोर्ट करती हो। साथ ही, अपने अकाउंट में 1 रुपए का बैलेंस जरूर रखें। ऑफर एक्टिवेट होते ही आपके खाते से एक रुपए कट जाएंगे।

दिवाली पर BSNL, Voda, Airtel और Idea लाए हैं ये Best Offers3 / 4

दिवाली पर BSNL, Voda, Airtel और Idea लाए हैं ये Best Offers

Airtel का धमाका

दिवाली से पहले Airtel ने अपने कस्टमर्स के लिए शानदार ऑफर पेश किया है। नए ऑफर के तहत एयरटेल यूजर्स को 259 रुपये में 10जीबी 4G/3G डेटा मिलेगा। यानि सिर्फ 26 रुपये में आपको 1 जीबी डेटा मिलेगा। आपको बता दें कि एयरटेल यह फायदा सिर्फ उन्हीं यूजर्स को दे रही है जिन्होंने नया 4G डिवाइस खरीदा है। इस ऑफर के तहत 259 रुपये के रिचार्ज पर तुरंत आपको 1 जीबी डेटा मिलेगा।

इसके बाद आप MyAirtel App के जरिए बाकी का 9 जीबी डेटा पा सकते हैं। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों तक होगी और 90 दिनों में कस्टमर्स तीन बार इस ऑफर वाले रिचार्ज का लाभ उठा सकते हैं। खास बात यह है कि कंपनी ने अपने 3जी यूजर्स का भी ध्यान रखा है। भारत के 18 सर्किलों में एयरटेल 4G की सुविधा देता है और जहां इसकी 4G सेवा नहीं होगी वहां एयरटेल के ग्राहक ये लाभ 3G नेट स्पीड में उठा सकते हैं।

एयरटेल का अनलिमिटेड डेटा प्लान
जियो की ही तर्ज पर अब एयरटेल ने भी तीन महीनों तक नए ग्राहकों को फ्री अनलिमिटेड डेटा देने का ऐलान कर चुका है। एयरटेल न सिर्फ फ्री डेटा देने की तैयारी में है बल्कि अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर को अपडेट करके 100 mbps की स्पीड देने की भी तैयारी में है। इसके अलावा कंपनी अपने हाईएंड आईफोन कस्टमर्स के लिए एक नया प्लान लेकर आई है, जिसमें 120GB डेटा फ्री दिया जा रहा है।

यह प्लान 1 साल तक रहेगा इसमें यूजर्स को हर महीने 10GB डेटा फ्री मिलेगा। एयरटेल ने अपने रिटेल स्टोर्स पर iPhone 7 और iPhone 7 Plus को लॉन्च कर यह ऑफर पेश किया है। इसके लिए यूजर्स को इंफिनिटी पोस्टपेड प्लान लेना होगा। इस प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड लॉकल कॉल्स, फ्री SMS की फेसेलिटी भी मिलेगी।

दिवाली पर BSNL, Voda, Airtel और Idea लाए हैं ये Best Offers4 / 4

दिवाली पर BSNL, Voda, Airtel और Idea लाए हैं ये Best Offers